चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

जमशेदपुर : नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी में एक्सप्लोर-10 का रंगारंग आगाज, विभिन्न प्रतियोगिताओं में दिखी छात्रों की प्रतिभा…

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जमशेदपुर / Balram Panda :  पोखारी स्थित नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी में गुरुवार को इंटर कॉलेज फेस्ट एक्सप्लोर के 10 वे संस्करण का शानदार आगाज हुआ. इस दो दिवसीय फेस्ट का आज पहला दिन था. एक्सप्लोर के 10वें संस्करण की शुरुआत फ्लैश मॉब के माध्यम से यूनिवर्सिटी प्रांगण में शानदार नृत्य के साथ हुई. फ्लैश मॉब के दौरान विभिन्न विद्यालयों व कॉलेजों से आए विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था. विद्यार्थी बहुत ही उत्साहित नजर आए. एक्सप्लोर की आधिकारिक शुरुआत विश्विद्यालय के प्रेक्षागृह में की गई. यूनिवर्सिटी के प्रतिकुलपति, डीन एकेडेमिक्स, परीक्षा नियंत्रक और शिक्षकों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. प्रतिकुलपति प्रो (डॉ) आचार्य ऋषि रंजन ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी.

 

कार्यक्रम में मंच संचालन मास कम्युनिकेशन विभाग के अभिषेक सिंह और प्रबंधन विभाग की कृति साई ने किया. एक्सप्लोर के पहले दिन प्रतिभागियों ने सोलो सिंगिंग, ग्रुप सिंगिंग, फायरलेस कुकिंग, बी फेस्टा, डिबेट, रैपिंग, ओपन माइक, एक्सटेंपोर, क्रिकेट और कोडिंग समेत कई प्रतियोगिताओं में अपना दम-खम दिखाया.
सोलो सिंगिंग में लगभग 90 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. वहीं क्रिकेट में जमशेदपुर के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों से आयी 16 टीमों ने हिस्सा लिया. क्रिकेट में सभी टीमों के बीच कड़ी टक्कर दखने को मिली. स्पेल-बी के विजेता अभिषेक कुमार व उपविजेता अफहम रिजवान अंसारी रहे. कोडिंग के विजेता अभिराज राज और आदर्श साहेब सिंह हुए.

 

वहीं सोलो सिंगिंग के विजेता आकाश आचार्य बने. फायरलेस कुकिंग में सभी प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक व्यंजन जजों के सामने पेश किए. डिबेट में भी सभी प्रतिभागियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम को सफल बनाने में लगभग 500 से ज्यादा वोलेंटियर्स ने योगदान किया. एक्सप्लोर के 10वे संस्करण का समापन शुक्रवार को होगा. शुक्रवार को सभी विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा. कार्यक्रम के दौरान प्रतिकुलपति प्रो डॉ आचार्य ऋषि रंजन, प्रो दिलीप शोम, प्रो नाजिम खान, प्रो मोजिब अशरफ, असिस्टेंट प्रो दीपिका कुमारी, अस्सिस्टेंट प्रो सुमित महतो, असिस्टेंट प्रोफेसर अभिनव झा समेत अन्य उपस्थित थे.

---Advertisement---