चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

जमशेदपुर पुलिस ने फिर से एक बार जीता जनता का विश्वास; SSP प्रभात कुमार 29 एवं 30 जनवरी को बरामद 500 मोबाईल का वास्तविक धारकों में करेंगे वितरण…

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: जमशेदपुर पुलिस ने फिर से एक बार जनता का विश्वास जीता है। जिले के एसएसपी प्रभात कुमार के नेतृत्व में जमशेदपुर पुलिस एक के बाद एक कई वारदात का खुलासे कर जनता की उम्मीदों पर शत प्रतिशत खरा उतरने का प्रयास किया है। वहीं बेहतर पुलिसिंग का उदहारण पेश करते हुए झारखंड में पहली बार गुम हुए मोबाईल फोन को बरामद कर उसे उसके वास्तविक धारकों को सौंपा गया।

जमशेदपुर पुलिस के द्वारा पिछले कई महीनों में गुम हुए करीब 500 मोबाईल फोन को बरामद किया गया है। ग्रामीण क्षेत्र के सभी थाना (कमलपुर / पटमदा / बोडाम / सुन्दरनगर / एम०जी०एम० को छोड़कर) बरामद मोबाईल उनके वास्तविक धारकों को दिनांक 29.01.2023 को अपराह्न 01.00 बजे घाटशिला थाना परिसर में एवं शहरी क्षेत्र के सभी थाना (कमलपुर / पटमदा / बोडाम / सुन्दरनगर / एम०जी०एम० सहित) बरामद मोबाईल उनके वास्तविक धारकों को दिनांक 30.01.2023 को समय 11.00 बजे पूर्वा० साकची थाना परिसर में अधोहस्ताक्षरी द्वारा वितरण किया जाना है।

इससे पहले 24 दिसम्बर को जमशेदपुर पुलिस ने पहली बार लोगों के चोरी या गुम हुए मोबाइल को बरामद कर जनता को सुपुर्द किया था। यह मोबाइल उन लोगों को दिए गए जिनके मोबाइल चोरी हो चुके थे और स्थानीय थाने में मोबाइल चोरी का एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। जिला पुलिस कप्तान प्रभात कुमार ने एक टीम का गठन कर 150 मोबाइल शहर से बरामद किए थे, जिसमे 59 लोगों को मोबाइल दिया गया था। जब लोगों के चोरी हुए मोबाइल को पुलिस द्वारा उनके हाथों में दिया गया तो लोग भी हैरान हो गए और उनके चेहरे खिल उठे। लोगों का कहना था कि आज तक पहली बार इस तरह की पहल की गई जो काफी सराहनीय है।

उक्त के आलोक में एसएसपी ने सभी संबंधित थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि वो अपने-अपने थाना क्षेत्र के बरामद मोबाईल एवं उनके वास्तविक धारकों को उनके पहचान प्रमाण पत्र (यथा आधार कार्ड) के साथ वितरण स्थल पर निर्धारित तिथि एवं समय पर प्रतिवेदित कराना सुनिश्चित करेगें, ताकि धारकों के बीच मोबाईल वितरण किया जा सके। इसके साथ ही संबंधित थाना प्रभारी अपने-अपने थाना सशस्त्र बल के साथ कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहकर विधि-व्यवस्था संधारण करना सुशिचित करेगें।

इसके साथ ही संबंधित पुलिस उपाधीक्षक, जमशेदपुर को निर्देश दिया गया कि वो कार्यक्रम स्थल पर स्वयं उपस्थित रहकर उक्त का अनुपालन कराना सुनिश्चित करेगें। वहीं थाना प्रभारी साकची एवं घाटशिला को निर्देश दिया गया कि वो निर्धारित तिथि पर वितरण स्थल में कुर्सी टेबल, माईक एवं अन्य आवश्यक संसाधन की व्यवस्था करना सुनिश्चित करेगें।

---Advertisement---