चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

ऐथलीट संजीव कुमार तोमर की अगुवाई में मास्टर्स एथलेटिक चैंपियनशिप 2023 में भाग लेने झारखंड की टीम कोलकाता रवाना

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: मास्टर एथलेटिक्स  फेडरेशन ऑफ इंडिया एवं मास्टर एथलेटिक एसोसिएशन ऑफ वेस्ट बंगाल के संयुक्त तत्वाधान में आगामी 14 फरवरी से 19 फरवरी तक पश्चिम बंगाल के कलकत्ता शहर में स्थित साल्ट लेक स्टेडियम में छः दिवसीय 43 वें नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 का भव्य आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश के सभी राज्यों के मास्टर्स एथलीट काफी संख्या में भाग ले रहे हैं।

43 वें नेशनल मास्टर्स एथलेटिक चैंपियनशिप 2023 में भाग लेने हेतु झारखंड मास्टर एथलेटिक एसोसिएशन के सचिव सह अंतरराष्ट्रीय मास्टर ऐथलीट संजीव कुमार तोमर की अगुवाई में झारखंड की अब तक की सबसे बड़ी टीम के रूप में जिसमें 110 पुरुष और 37 महिलाओं के साथ कुल 147 प्रतिभागी मास्टर एथलीट सोमवार को कोलकाता के लिए रवाना हुए। इस चैंपियनशिप में एथलेटिक्स की सभी स्पर्धाओं का आयोजन किया गया है।

पूर्वी सिंहभूम  पश्चिमी सिंहभूम , सरायकेला खरसावां एवं अन्य ज़िलों के एथलीटों की टीम टाटानगर स्टेशन से 13 फरवरी रेल मार्ग से प्रस्थान किया। झारखंड टीम के प्रबंधक के रूप में नवीन कुमार सिंह, श्याम शर्मा और महिला टीम की मैनेजर एसएम बारला एवं रानी गोस्वामी को बनाया गया है। इस टीम में कई राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के एथलीट झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

बतौर झारखंड  मास्टर एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव संजीव कुमार तोमर के अनुसार इस वर्ष अन्य वर्षो की तुलना अधिक पदक जीतने की प्रबल संभावना है। झारखंड की मास्टर्स एथलेटिक टीम में बेहतरीन एथलीटों को स्थान दिया गया है।

टीम की विदाई की पूर्व संध्या पर मौके पर उपस्थित झारखंड मास्टर एथलेटिक्स एसोसिएशन के लाइफ़ प्रेसिडेंट सह अंतरराष्ट्रीय साइकिलिस्ट इंद्रजीत सिंह, एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी विजय कुमार सिंह, सचिव संजीव कुमार तोमर ने टीम के बेहतर प्रदर्शन हेतु शुभकामना दिया।

---Advertisement---