चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

कुणाल षाडंगी के ट्वीट का असर : 31 अगस्त को होने वाली सभी परीक्षाओं को कोल्हान विश्वविद्यालय ने किया स्थगित, सूचना जारी

By Goutam

Published on:

कुणाल षाडंगी

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क: कोल्हन विश्वविद्यालय ने रक्षाबंधन की छुट्टी में तब्दीली कर दी है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने मंगलवार अपराह्न को अधिसूचना जारी करते हुए यह बताया है कि रक्षाबंधन की छुट्टी 30 के बजाय अब 31 अगस्त को रहेगी। साथ ही 31 अगस्त को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। अधिसूचना में बताया गया है की परीक्षाओं की अगली तिथि कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के माध्यम से बाद में घोषित की जाएगी।

मालूम हो की छुट्टी को बदलने को लेकर पूर्व विधायक सह बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने कोल्हन विश्वविद्यालय के कुलपति सह प्रमंडल के आयुक्त मनोज कुमार से मांगी थी। वहीं राजभवन तथा झारखंड सीएमओ के ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए ट्वीट किया था। ट्वीट में कुणाल ने लिखा था की 31 अगस्त यानी की रक्षाबंधन के दिन केयू ने एलएलबी सेकेंड सेमेस्टर सहित कई अन्य विषयों की परीक्षाएं निर्धारित कर रखा है। यह विचारणीय है।

उन्होंने परीक्षाओं को स्थगित करने की माँग की थी। भाजपा प्रवक्ता कुणाल की ट्वीट के महज 3 घंटों के अंदर कोल्हान विश्व विद्यालय प्रशासन ने संबंधित आदेश जारी कर दिया है। कुलपति के निर्देशानुसार विवि के कुलसचिव ने संबंधित कार्यालय आदेश निर्गत किया है। मालूम हो की कुणाल षाडंगी केयू के सीनेट सदस्य भी हैं।

उधर जमशेदपुर के निजी स्कूलों को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कई प्राइवेट स्कूलों में रक्षाबंधन के दिन (31 अगस्त) परीक्षाएं निर्धारित है। ऐसे में अभिभावकों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस मामले में भी प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने जिला प्रशासन से हस्तक्षेप का अनुरोध किया है।

वहीं कुणाल ने जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक से उचित संज्ञान लेकर संबंधित आदेश जारी करने का भी अनुरोध किया है। हालांकि अब तक शहर के निजी स्कूलों में रक्षाबंधन की छुट्टी को बदलने को लेकर अब तक कोई सूचना जारी नहीं की गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि देर शाम तक उपायुक्त के माध्यम से सूचना जारी हो सकती है।

---Advertisement---