चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

विधायक दशरथ गागराई ने किया आमदा से बडबिल तक सड़क जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास, कहा- गांवों को बेहतर रोड़ कनेक्टीवीटि से जोड़ा जा रहा है, इससे क्षेत्र के विकास को मिलेगी रफ्तार

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद/खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने खरसावां के आमदा मोटू चौक से गुवाबेड़ा, पांडुवा, काशीपुर, होते हुए सरायकेला के बडबिल तक सड़क जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया. खरसावां के मोटू चौक से गुवाबेड़ा, पांडुवा, काशीपुर, होते हुए सरायकेला के बडबिल तक 10.90 किमी लंबी इस सड़क चौड़िकरण व पुर्ननिर्माण पर करीब 30.33 करोड़ की लागत आयेंगी. जबकि भू-अधिग्रहण पर करीब 6.05 करोड़ की लागत आयेगी.

खरसावां के आमदा में आयोजित शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि खरसावां विस क्षेत्र के गांवों को बेहतर रोड़ कनेक्टीवीटि से जोड़ा जा रहा है. साथ ही बुनियादी सुविधायें भी उपलब्ध कराया जा रहा है. इससे क्षेत्र के विकास को रफ्तार मिलेगी. सड़क विकास का आईना होता है. इस सड़क के बनने से इस सड़क के बन जाने से सरायकेला प्रखंड के बडबिल, पांडूवा समेत खूंटपानी के केयाड़चालम समेत खरसावां गुवाबेड़ा,काशीपुर आदि गांव सीधे राजखरसावां रेलवे स्टेशन से जुड़ जायेंगे. साथ ही आमदा, बाडबांबो,जोरडीहा,तेलाडीह पंचायत क्षेत्र के लोगों को जिला मुख्यालय सरायकेला जाने के लिये खरसावां होते हुए जाना नहीं पड़ेगा.

इन चार पंचायतों के लोग सीधे इस मार्ग से सरायकेला जा सकेंगे. इस सड़क के बन जाने से एक बड़ी आवादी को आवागमन में सुविधा होगी. जनता से किये एक-एक वायदे पूरे हो रहे है. लंबे समये से क्षेत्र के लोगों की मांग अब पूरी होने को है. इस सड़क के बन जाने से करीब तीन दर्जन से अधिक गांव के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी.

उन्होंने कहा कि यह सड़क क्षेत्र के लिये उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगा. विधायक ने कहा कि विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये वे पूरी संजीदगी के साथ लगे हुए है.उन्होंने लोगों से क्षेत्र के विकास के लिये सुझाव देने की अपील की. शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य रुप से विधायक प्रतिनिधि नायडू गोप,अनूप सिंहदेव, जिप सदस्य काली चरण बानरा, राज बागची, लोक कलाकार संतोष मंहतो, अजय सामड़, रानी हेंब्रम, संजय प्रधान, अमर सिंह हांसदा, अरुण जामुदा, धनु मुखी, सुरेश मोहंती, करम सिंह मुंडा, भरत सिंह मुंडा, धर्मेंद्र सिंह मुंडा, सुशील महतो, मनीष दिग्गी, रथु दिग्गी, राम सोय, दिनेश महतो समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

बड़ी संख्या में लोगों को आवागमन में मिलेगी सुविधा

खरसावां के मोटू चौक से गुवाबेड़ा, पांडुवा, काशीपुर, होते हुए सरायकेला के बडबिल तक सड़क का जीर्णोद्धार होगा. मालूम हो कि पूर्व में यह सडक आइओं के अधिन था. इसे पीडब्लूडी (एमडीआर-144) में तब्दिल करते हुए चौड़िकरण किया जायेगा. इस सड़क के बन जाने से इससे खरसावां व सरायकेला के साथ साथ खूंटपानी प्रखंड के कई गांवों में भी आवागमन में सुविधा होगी. इस सड़क के बन जाने से सरायकेला प्रखंड के बडबिल, पांडूवा समेत खूंटपानी के केयाड़चालम समेत खरसावां गुवाबेड़ा काशीपुर आदि गांव सीधे राजखरसावां रेलवे स्टेशन से जुड़ जायेंगे.साथ ही आमदा, बाडबांबो, जोरडीहा, तेलाडीह पंचायत क्षेत्र के लोगों को जिला मुख्यालय सरायकेला जाने के लिये खरसावां होते हुए जाना नहीं पड़ेगा. इन चार पंचायतों के लोग सीधे इस मार्ग से सरायकेला जा सकेंगे. इस सड़क के बन जाने से एक बड़ी आवादी को आवागमन में सुविधा होगी.

राज्य कैबिनेट ने जनवरी 2023 ने दी थी सड़क के जीर्णोद्धार की मंजूरी

जानकारी के अनुसार खरसावां के मोटू चौक से गुवाबेड़ा,पांडुवा,काशीपुर, होते हुए सरायकेला के बडबिल तक 10.90 किमी लंबी इस सड़क चौड़िकरण व पुर्ननिर्माण (भू-अर्जन समेत) पर करीब 37.23 करोड़ की लागत आयेंगी. राज्य सरकार ने विगत जनवरी माह में कैबिनेट की बैठक में इस सड़क के चौड़िकरण व पुर्ननिर्माण को स्वीकृति दी थी.खरसावां के मोटू चौक से सरायकेला के बडबिल तक सड़क चौड़िकरण व पुर्ननिर्माण की मांग लंबे अरसे से होती आ रही थी. सड़क का निर्माण कार्य शुरु होने से लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि अगले दस माह में सड़क का पुर्ननिर्माण कार्य पूर्ण हो जायेगी.

---Advertisement---