होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

MLA Sanjeev Sardar: विधायक संजीव सरदार ने पोटका प्रखंड के जोजोगोड़ा एवं मोहालीसाई गांव में किया पीसीसी सड़क का शिलान्यास

By Goutam

Updated on:

 

विधायक संजीव सरदार

---Advertisement---

1080x1080
12
WhatsApp Image 2024-02-16 at 18.19.23_f6333809
WhatsApp Image 2023-09-09 at 20.39.37
previous arrow
next arrow

जनसंवाद, जमशेदपुर: पोटका के विधायक संजीव सरदार ने पोटका प्रखंड अंतर्गत हेंसाल आमदा पंचायत के सुदूरवर्ती पहाड़ी के तलहटी में बसे जोजोगोड़ा गांव मे पीसीसी सड़क निर्माण एवं जामदा पंचायत के मोहालीसाई गांव में पीसीसी सड़क निर्माण का शिलान्यास विधिवत रूप से किया। यह दोनो सड़क का निर्माण विधायक निधि से किया जायेगा। शिलान्यास के मौके पर ग्रामीणों ने विधायक संजीव सरदार का जोरदार स्वागत किया।

मौके पर विधायक संजीव सरदार ने कहा कि विकास काम जारी है। प्रतिदिन क्षेत्र मे काम का शिलान्यास-उदघाटन किया जा रहा है। समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास कि किरण पहुंचाने के लिये काम किया जा रहा है। जिसके तहत सभी गांव मुहल्लों मे सरकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व मे सरकार तेज गति से विकास को अंजाम दे रही है। युवाओं को रोजगार देने का काम शुरू कर लिया गया है, तो महिलाओं को स्वावलंबन प्रोत्साहन योजना शुरू किया है।

उन्होंने कहा कि माई-कुई योजना 21 से 50 वर्ष के महिलाओं को लिये काफी लाभकारी साबित होगा, जहां उन्हे प्रतिमाह एक हजार रुपये दिये जायेंगे। योजना के आवेदन हेतू पंचायत स्तर मे शिविर लगेंगे। सभी से अपील होगा कि योजना की प्रचार प्रसार करें, जिससे की एक भी महिला छुटे नहीं। झारखंड सरकार के कल्याण विभाग से पशुधन विकास योजना के तहत अनुदान पर बकरी पालन, सुकर पालन, बत्तख पालन, कुक्कुट पालन को बढ़ावा दिया जा रहा है, किसान इस योजना का भी लाभ ले सकते है।

शिलान्यास के मौके पर झामुमो प्रखंड अध्यक्ष सुधीर सोरेन, सचिव भुवनेश्वर सरदार, नेता बबलू चौधरी, रजनी सारंगी, विद्यासागर दास, चक्रधर महतो, अब्दुल रहमान, उदय सोरेन, राजाराम मार्डी, प्रजापति सरदार, निनी खंडवाला आदि उपस्थित थे।

 

---Advertisement---

Leave a Comment