चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

22 एवं 23 फरवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में इंटक का राष्ट्रीय अधिवेशन, राष्ट्रीय अध्यक्ष का होगा चुनाव, इंटक प्रतिनिधि होंगे शामिल

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इंटक का राष्ट्रीय अधिवेशन 22 से 23 फरवरी को होने जा रहा है इस बात की जानकारी झारखंड प्रदेश इंटक के अध्यक्ष राकेश्वर पांडे ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी।

प्रदेश अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय ने बताया कि दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित इस राष्ट्रीय अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव कराया जाएगा और श्रमिकों की वर्तमान स्थिति एवं मजदूरों की समस्याओं के हल के निराकरण के लिए भी मंथन की जाएगी। इस अधिवेशन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे मुख्य अतिथि होंगे। जबकि पूरे देश से करीब 4500 डेलीगेट इसमें शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अधिवेशन में इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीवा रेड्डी एवं दूसरे देशों के अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय ने बताया कि इंटक विश्व की सबसे बड़ा मजदूर संगठन है। इसमें देश के करीब तीन करोड़ 40 लाख सदस्य है, एवं पूरे देश मे करीब साढ़े 6 हजार मजदूर यूनियन इंटक से मान्यता प्राप्त है ।

इसमे राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव संपन्न किया जाएगा एव देश में व्याप्त महँगाई, बेरोजगारी, निजीकरण एवं नए लेबर कोड के संदर्भ में विचार विमर्श किया जाएगा। देश मे मजदूरो की गंभीर समस्याओं के निराकरण एवं नये लेबर कोड से मजदूरो को होने वाली समस्याओं के निराकरण के लिये रणनीति बनाई जायेगी। मजदूर विरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ संघर्ष की रणनीति एवं कार्ययोजना तैयार की जायेगी।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अध्यक्ष राकेश्वर पाण्डेय, महासचिव महेन्द्र मिश्रा, प्रदेश प्रवक्ता जम्मी भास्कर, कोषाध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव, कमलेश कुमार पाण्डेय उपस्थित थे।

---Advertisement---