चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

जिला मारवाड़ी सम्मेलन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने अपनी चुनावी टीम का किया सम्मान

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिला मारवाड़ी सम्मेलन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुकेश मित्तल जी द्वारा अपनी चुनावी टीम की बैठक बुलाई गयी। इस बैठक का उद्देश्य श्री मित्तल द्वारा चुनाव में विजय दिलाने के लिए अपनी चुनावी टीम का धन्यवाद करना था एवं अपने अभिभावकों का आशीर्वाद लेना तथा युवा शक्ति एवं नारी शक्ति को आगे आने वाले कार्यकाल के लिए प्रेरित भी करना था।

बैठक की शुरुआत विवेक चौधरी ने मुकेश मित्तल को इस चुनाव में जीत की बधाई के साथ की। साथ ही उन्होंने सारे कोर टीम की भी भरपूर प्रशंसा की जिन्होंने चुनाव में पूरी निष्ठा के साथ सहयोग किया। तत्पश्चात सभी सदस्यों ने पुष्प गुच्छ एवं शॉल देकर मुकेश मित्तल का सम्मान किया। मौके पर सदस्यों ने मुकेश मित्तल को शुभकामनायें दी और फिर अपनी बातें रखी।

सदस्यों ने सुझाव दिए कि समाज को एक फण्ड बनाना चाहिए और उस फण्ड का उद्देशय होगा पढाई, दवाई एवं सगाई। समय-समय पर समाज के ज़रुरत मंद लोगों को पैसे की आवश्यकता आ पड़ती है पर समर्थ ना हो पाने के कारण वे अपने इन् हितों का ध्यान नहीं रख पाते हैं और इस कारण अगर हम समाज के तरफ से ऐसे फण्ड की स्थापना करते हैं तो ज़रुरत पड़ने पर हम इस फण्ड का प्रयोग कर सकते हैं जिससे कि समाज के ज़रूरतमंद लोगों को मदद मिल सकेगी।

साथ ही एक सुझाव आया कि अभी मारवाड़ी सम्मलेन की सदस्यता बहुत कम है, जिसे बढ़ाने हेतु ठोस प्रयास करना चाहिए जिससे कि समाज के अंतिम व्यक्ति को भी समाज से जोड़ा जा सके। एक सदस्य ने सुझाव दिया कि मारवाड़ी सम्मलेन को समाज के लड़के और लड़कियों के विवाह सम्बंधित समस्याओं को भी गंभीरता से लेते हुए एक ऐप्प बनाना चाहिए जहाँ आसानी से वर वधु खोजा जा सके।

मुकेश मित्तल ने चुनावी टीम के सारे सदस्यों को धन्यवाद देते बताया कि वे इन् सभी सुझावों और मुद्दों को सिरे से उठाएंगें और अपनी कार्य योजना से भी सबको अवगत कराते हुए टीम वर्क की बात कही एवं ईमानदारी पूर्वक समाजहित में कार्य करने का वचन दिया। श्री मित्तल ने अपने सभी साथियों को एक गुलाब का फूल देकर उनके द्वारा दिए गए सहयोग के लिए उनका सम्मान किया। धन्यवाद् ज्ञापन विमल अग्रवाल ने किया एवं बैठक की समाप्ति राष्ट्रीय गान के साथ हुई।

बैठक में मुख्य रूप से उमेश शाह, विवेक चौधरी,  सुभाषचंद्र शाह, शम्भू खन्ना, शंकर लाल मित्तल, विनीत मित्तल, सिद्धार्थ खण्डेलवाल, सुरेश देबुका, राजेश पसारी, बबलू अग्रवाल, मोहित शाह, सुनील अग्रवाल, सुशील रामराइका, मुकेश मित्तल, विवेक पुरिया, महाबीर प्रसाद, सत्यनारायण अग्रवाल, सावरमल शर्मा, आशीष खन्ना, गौरव जवानपुरिया, पवन अग्रवाल आदि मौजूद थे।

---Advertisement---