चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

कुचाई में सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों के बीच बांटा आवश्यक सामग्री, भटके युवाओं को मुख्यधारा से जोड़ना व जागरूकता उद्देश्य: SP आनंद प्रकाश

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/खरसावां: सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम के तहत सरायकेला खरसावां जिला के पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश के नेतृत्व में कुचाई प्रखंड क्षेत्र के सुदूरवर्ती पहाड़ी एवं घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र के रोलाहातु पंचायत अंतर्गत लुदूबेडा कोमाय‌ तपेसा बिंगरौली चारसूईट एवं लांजी गांव में विद्यालय में अध्ययन कर रहे छात्र-छात्राओं खिलाड़ियों गांव के बुजुर्गों के बीच कंबल, जर्सी, फुटबॉल, कॉपी, कलम, पेंसिल, बूट, स्कूल बैग जैसे आवश्यक सामग्री का वितरण किया गया।

इस कार्यक्रम के आयोजन से क्षेत्र के ग्रामीण को काफी उत्साहित नजर आए। साथ ही ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि लुदूबेड़ा में कैम्प अधिष्ठापित किये जाने से क्षेत्र के ग्रामीणों को विकास की नई किरण नजर आ रही है। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में भयमुक्त वातावरण का माहौल बन रहा है। क्षेत्र के स्कूल के शिक्षक एंव विद्यार्थियों ने कार्यक्रम में बढ़- चढ़ कर हिस्सा लिया। शिक्षकों द्वारा बताया गया कि इस प्रकार के आयोजन होने से बच्चे एवं गांव के ग्रामीणों को काफी प्रोत्साहन मिलता है।

एसपी ने बताया कि इस क्षेत्र के लोगों को मुख्य धारा में लाने के लिए विकास कार्य को और तेजी से कराया जा रहा है। साथ ही सुरक्षा भी दी जा रही है। उन्होंने ग्रामीणों को इस बात का भरोसा दिलाया कि वे भयमुक्त होकर समाज की मुख्यधारा से जुड़ कर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं पुलिस उन्हें पूरा सहयोग करेगी।

इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों की समस्या सुनी गई एवं उसे त्वरित कार्रवाई कर समस्या को निदान करने का भरोसा दिया गया. पुलिस अधीक्षक द्वारा वर्तमान में सर्दी के मौसम को देखते हुए ग्रामीणों के बड़े- बुजुर्ग एवं महिलाओं को कम्बल तथा ग्रामीण युवाओं के बीच फुटबॉल खेल से संबंधित जर्सी, बूट, फुटबॉल आदि का वितरण किया गया. साथ ही बच्चों के लिए स्कूल बैग, कॉपी कलम ईत्यादि सामानों का भी वितरण किया गया.इस दौरान ग्रामीणों द्वारा अश्वासन दिया गया कि पुलिस प्रशास को इलाके के विकास हेतु पूरा सहयोग करेंगे. इस दौरान एसपी ने लुदुबेड़ा पिकेट का निरीक्षण किया एवं जवानों का हाल- चाल भी लिया.

सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम में एसपी आनंद प्रकाश के अलावा एएसपी अभियान पुरुषोत्तम कुमार, एसडीपीओ हरविंदर सिंह, सीआरपीएफ 157 बटालियन के उप समादेष्टा राकेश रंजन, सहायक समादेष्टा नवजोत सिंह, कुचाई थाना प्रभारी विष्णु चरण भोक्ता, एएसआई भीम लाल पासवान, कासिम अंसारी आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---