चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

पशुपालन एवं गव्य प्रभाग की जागरूकता पर पंचायत प्रतिनिधियों के साथ एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): कृषि,पशुपालन एवं सहकारिता विभाग जिला गव्य विकास कार्यालय सरायकेला खरसावां के द्वारा मंगलवार को कुचाई प्रखंड सभागार में जिप सदस्य एवं ग्राम पंचायत के मुखियाओं के साथ एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिप सदस्य जींगी हेम्ब्रम,  गव्य तकनीकी पदाधिकारी संजीव रंजन, प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी उपेन डाल उपस्थित थे।

मौके पर कब के तकनीकी पदाधिकारी ने सभी से मुख्यमंत्री पशुधन योजना के तहत अपने-अपने पंचायत में जागरूकता कर सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजना का जानकारी देकर सरकारी लाभ से जोड़ने का अपील किया।

मौके पर प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण पशुपालकों की आर्थिक स्थिति को सुधार करने तथा ग्रामीण स्तर पर युवाओं को नियोजित कर आत्मनिर्भर बनने एवं उनके पलायन को रोकने के उद्देश्य से विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र में ‌पशुपालन विभाग की ओर से विभिन्न प्रकार की योजना चलाई जा रही है। राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत राज्य में दूध उत्पादन को बढवा देने के लिए राज्य के बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जुड़ने के लिए सरकार काफी तत्पर है।

बैठक में मुख्य रूप से रुगुडीह‌ पंचायत के मुखिया करम सिंह मुंडा, बंदोलोहर पंचायत के मुखिया देवचरण हाईबुरु, गोमियाडी पंचायत के मुखिया मंगल सिंह मुंडा, बारुहातु पंचायत के मुखिया रेखा मुनी उरांव, श्याम प्रसाद, मसूक अहमद, ग्रीस सोय आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---