चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव प्रेमेंद्र कुमार मिश्रा ने सड़क की गुणवत्ताहीन कार्य पर जांच के‌ लिए मंत्री आलमगीर आलम को‌ सौंपा ज्ञापन

By Goutam

Published on:

युवा कांग्रेस

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/खरसावां (रिपोर्ट-उमाकांत कर): खरसावां के पंचगछिया से मौदा तक बने सड़क की सुंदरीकरण कार्य की अनियमिता लापरवाही व गुणवत्ताहीन को लेकर युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव प्रेमेंद्र कुमार मिश्रा ने सड़क की उच्च स्तरीय जांच की मांग के लिए ग्रामीण विकास कार्य मंत्री आलमगीर आलम को ज्ञापन सौंपा है। 

पत्र में लिखा है।कि खरसावां के बडामशाल रुरुंगलोहर हिंदुसाई मौदा असनतलिया बुडीतोपा गोपीडीह होते हुए जिला मुख्यालय के मुख्य मार्ग से जोड़ती है। खरसावां के मौदा से पंचगछिया तक सड़क का सुंदरीकरण का‌ कार्य अभी बीते कुछ समय उपरांत ही समाप्त किया गया है। परंतु अभी तीन ही महीने बीते हैं। उक्त सड़क की स्थिति दयनिय हो गई है।सड़क टूट चुकी है। साथ ही धीरे धीरे पुलिया भी टूट रही है। जगह जगह गड्ढे हो जाने पर बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। 

उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत सरायकेला प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को सूचित किया था। इस पर अभी तक सरायकेला प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता,सहायक अभियंता,एवं कनिय अभियंता द्वारा किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे साफ़ प्रतीत हो रहा है कि संवेदक के साथ मिली भगत कर युक्त योजना की लिपा पति करते हुए योजना की राशि का बंदरबांट किया गया है। 

उन्होंने उक्त सड़क की वास्तुस्थिति की उच्च स्तरीय जांच करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है। मालूम हो कि इस सड़क की अनियमित लापरवाही एवं गुणवत्ताहीन कार्य को लेकर विभिन्न ग्रामीण के द्वारा विरोध व बैठक कर विभाग को सुचित किया गया था।परंतु विभाग के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया गया।

---Advertisement---