चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

ACB की बड़ी कार्रवाई: चाईबासा में ग्रामीण कार्य विभाग विकास विशेष प्रमंडल का कैशियर 50 हज़ार घुस लेते गिरफ्तार

By Goutam

Published on:

ग्रामीण

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क:  जमशेदपुर ACB की टीम ने लगातार दूसरे दिन फिर एक रिश्वतखोर सरकारी मुलाजिम को रंगेहाथ घुस लेते गिरफ्तार किया है। पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा मंझारी के ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल कार्यपालक अभियंता कार्यालय के रोकड़पाल भवतरण सिंह को 50 हजार रुपये घूस लेते हुये गिरफ्तार किया गया है।

क्या है मामला 

रोकड़पाल भवतरण सिंह पर आरोप है कि मंझारी के ही रोलाडीह पंचायत के उच्च विद्यालय में खेल मैदान के लिये चेंजिंग रूम बनाने, शौचालय बनाने, पेयजल की सुविधा देने, गैलरी का निर्माण कराने के लिये 12.46 लाख रुपये विभाग की ओर से पास किया गया था. इसी का रुपये पास करने के लिये घूस की रकम मांगी गयी थी. निराकार बिरूआ की ओर से इस विषय पर कार्यपालक अभियंता के कार्यालय में आवेदन दिया गया था।

यह भी पढ़ें: 10 हजार रुपये घूस लेते गम्हारिया अंचल के अमीन को ACB ने किया गिरफतार, जमीन का नक्शा के लिए मांग रहा था 15 हज़ार

50 हजार पर अड़ गया था रोकड़पाल

आरोपी रोकड़पाल भवतरण सिंह ने पहले तो 99 हजार रुपये घूस मांगा था. इसके बाद उसे घटाकर 60 हजार किया था। इसके बाद अंतिम में कहा कि कम-से-कम 50 हजार रुपये तो देना ही होगा। निराकार बिरूआ घूस नहीं देना चाहते थे। निराकार बिरूआ की ओर से 12 जुलाई को ही एसीबी कार्यालय में लिखित शिकायत की गयी थी। शिकायत के आलोक में शुक्रवार को आरोपी को उसके कार्यालय से ही एसीबी की टीम ने दबोच लिया।

---Advertisement---