चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

कुचाई में हुई पंचायत समिति की समीक्षा बैठक, विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने पर हुआ विचार विमर्श

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): कुचाई प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड स्तरीय पंचायत समिति की एक बैठक प्रखंड प्रमुख गुड्डी देवी की अध्यक्षता में की गई। बैठक में विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही विभिन्न पंचायतों के संचालित विकास योजनाओं को बारी बारी से समीक्षा कर किया गया।

इसके अलावे पंचायत स्तर पर संचालित योजनाओं को ससमय पूर्ण करने, साप्ताहिक समीक्षा करने, कनिय अभियंताओं से ससमय योजनाओं का प्राक्कलन बनाने एवं मापी पुस्तिका तैयार करने, कुआं योजनाओं के जीर्णोद्धार कार्य के पूर्व यह सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।

मौके पर कुचाई प्रखंड विकास पदाधिकारी सुजाता कुजुर ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति तक पहुंचाना सुनिश्चित करे। कोई भी व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित ना रहे यह सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि सरकारी गाइडलाइन के आधार पर योजनाओं का क्रियावन्य करे।

इस बैठक में मुख्य रूप से प्रखंड प्रमुख गुड्डी देवी, उप प्रमुख सुखदेव सरदार बीडीओ सुजाता कुजूर, पंसस मलिका महतो, राजेश हेमरम, जयंती मुंडा, चांदमनी मुंडा, बुधराम मुंडा, सोनामुनी मुंडा, मुखिया मंगल सिंह मुंडा, अनुराधा उरांव, डॉ उपेंन डॉग, जीपीएस अशोक कुमार महतो, बीपीओ कुंदन बजपाई, बीटीएम राजेश कुमार, मनोरंजन माझी आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---