चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

अवैध खनन के खिलाफ उपायुक्त के नेतृत्व में देर रात सड़कों पर उतरी जिला प्रशासन की टीम, 22 वाहन जब्त, लगाया 8 लाख जुर्माना

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भंडारण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से अवैध कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। 12 दिसंबर की देर रात उपायुक्त विजया जाधव के नेतृत्व में अवैध खनन एवं परिवहन के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई को लेकर पूरे जिले में जांच अभियान चलाया गया जिसमें 22 हाईवा जप्त किए गए। यह अभियान सुबह 5 बजे तक चला।

उपायुक्त के नेतृत्व में दोनों अनुमंडल में अलग-अलग टीमों ने जांच अभियान चलाया। उपायुक्त के साथ डीटीओ दिनेश रंजन धालभूम अनुमंडल में तथा घाटशिला में एसडीओ सत्यवीर रजक, कार्यापालक दण्डाधिकारी जयप्रकाश करमाली, सीओ घाटशिला राजीव कुमार व स्थानीय थाना की टीम पूरी रात सड़क पर डटी रही।

जप्त वाहनों में 9 हाईवा में बालू, 7 में गिट्टी तथा 6 में स्लैग व आयरन ओर लदे थे। इस अभियान के दौरान सुबह करीब 4:30 बजे 01 हाईवा साक्ची चौक में पकड़ा गया। जप्त वाहनों में 5 को बिरसानगर थाना, 6 वाहन परसुडीह थाना, 02 वाहन को साकची थाना तथा 09 वाहन गालूडीह थाना में रखे गए हैं।

उपायुक्त ने दी सख्त चेतावनी

उपायुक्त ने खुद सड़क पर उतरकर सख्त संदेश दिया कि अवैध खनिज कारोबारियों के विरूद्ध जिला प्रशासन सख्ती के मूड में है तथा किसी भी प्रकार से जिले में अवैध कारोबार से जुड़े लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उपायुक्त ने अवैध खनिज कारोबारियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी तरह से खनिजों का अवैध रूप से परिवहन नहीं करें, यह अभियान लगातार जारी रहेगा तथा दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि दोनों अनुमंडल में जप्त सभी 20 वाहनों पर लगभग 8 लाख रूपए जुर्माना लगाया गया है।

---Advertisement---