चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

अप्पू और संजीव ब्राह्मण समाज का स्वाभिमान, हमले को लेकर ब्राह्मण समाज में रोष, आरोपियों की गिरफ्तारी की उठी माँग, आज उपायुक्त और एसएसपी को ज्ञापन सौंपेगा ब्राह्मण समाज

By Goutam

Published on:

ब्राह्मण समाज

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/जमशेदपुर (रिपोर्ट- रॉकी कुमार): आजसू नेता अप्पू तिवारी और भाजमो नेता संजीव आचार्य पर पिछले दिनों क्रमशः सिडगोड़ा एवं कदमा थाना क्षेत्रों में हुए हिंसक हमले के खिलाफ़ ब्राह्मण समाज में रोष है. रविवार शाम को शहर के विभिन्न क्षेत्रों के ब्राह्मणवादी संगठनों से जुड़े लोगों का गोलमुरी जॉगर्स पार्क में जुटान हुआ. 

इस दौरान बीते 21 जनवरी को गोलमुरी आकाशदीप प्लाज़ा में अप्पू तिवारी एवं अन्य पर हिस्ट्रीशीटर दिबेश राज उर्फ़ राजा एवं उसके नशेड़ी गिरोह के सदस्यों द्वारा सुनियोजित हमला तथा कदमा निर्मल महतो गोलचक्कर के निकट संजीव आचार्य एवं उनके बच्चे पर हुए हिंसक हमले को ब्राह्मण समाज ने गंभीरता से लिया है. समाज में इन वारदातों के विरुद्ध रोष है. ब्राह्मण समाज की बैठक में यह बातें सामने आई की सिडगोड़ा थाना कांड संख्या 14/24 एवं कदमा थाना कांड संख्या 15/24 में अभियुक्तों को राहत पहुंचाने के लिए कमज़ोर धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है, जबकि संज्ञेय धाराओं को हटा दिया गया है. दोनों ही मामलों में अभियुक्त पक्ष एक राजनीतिक दल का संरक्षण प्राप्त है. 

ब्राह्मण समाज की बैठक में सर्वसम्मति से इस बात को स्वीकारा गया कि हाल के दिनों में ब्राह्मणों के विरुद्ध शहर में अराजकता और हिंसक मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है किंतु पुलिसिया कार्रवाई संतोषजनक नहीं रहा है. सिडगोड़ा थाना कांड संख्या 14/24 एवं कदमा थाना कांड संख्या 15/24 में घटना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं किंतु अबतक फुटेज जब्त नहीं किये गये. संभावना है कि आरोपितों को बचाने एवं साक्ष्य समाप्त करने के लिए राजनीतिक दबाव बनाया गया हो. बैठक में वक्ताओं ने कहा कि अप्पू तिवारी और संजीव आचार्य दोनों ही ब्राह्मण समाज का स्वाभिमान हैं, और स्वाभिमान पर हमला समझौता योग्य नहीं रहता. दोनों ही मामलों में ब्राह्मण समाज ने सर्वसम्मति से समर्थन का ऐलान किया और आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की गई. 

बैठक में तय हुआ कि सोमवार को ब्राह्मण समाज का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त एवं एसएसपी से मिलकर ज्ञापन सौंपेंगे और दोषियों पर अविलंब कार्रवाई की माँग की जायेगी. बैठक की अध्यक्षता डीके मिश्रा ने किया तथा संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन क्रमशः धनुर्धर त्रिपाठी और अरुण पांडेय ने किया. बैठक को ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ अभिभावक अवधेश पाठक, जयराम मिश्रा, विष्णु पाठक, लक्ष्मी नारायण तिवारी, रत्नेश तिवारी,मुन्ना चौबे, कमलेश दूबे, अरुण पांडेय सहित संजीव आचार्य, अप्पू तिवारी, महेश मिश्रा, ललन झा, नवनीत तिवारी, गणेश दूबे, पवन ओझा, कमल तिवारी, भगवान मिश्रा, जयराम मिश्रा, विमलेश उपाध्याय, अंकित आनंद सहित अन्य ने भी संबोधित किया. 

बैठक में विशेष रूप से धीरज मिश्रा, प्रशांत पांडेय, ओमप्रकाश पाठक, अरुण शुक्ल, सुशील पांडेय, दिलीप पांडेय, नारायण पांडेय, लैला तिवारी, विकास तिवारी, मंजीत पांडेय, संदीप, विनीत, सन्नी, सन्टू, अभिषेक, रौशन पंडा, सौरव तिवारी, आनंदजी ओझा, अवधेश पाठक, हृदय नंद तिवारी, गोपाल तिवारी, भागवत मुखर्जी, कन्हैया पांडेय, सौरव चटर्जी, विनय मिश्रा, डब्लू पांडेय, विनीत मिश्रा, दीपु तिवारी, बिट्टू मिश्रा, नवीन तिवारी, सीताराम ओझा, एसएस तिवारी, डीके मिश्रा, वीबी पाठक, निखिल तिवारी, रवि, मंटू दूबे, विक्रम पंडित, अभय केशरी, विष्णु ठाकुर, कृष्णा बनर्जी, ऋतिक चौबे, अंकित आनंद सहित अन्य मौजूद रहें.

---Advertisement---