चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

पीएम स्व निधि योजना के तहत मानगो के स्ट्रीट वेंडर श्याम सिंह को मिला तीसरा किस्त का 50,000 रुपए

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: मानगो नगर निगम क्षेत्र में चाट समोसा का दुकान फुटपाथ पर चलाने वाले श्याम सिंह  को गुरुवार को तृतीय किस्त के रूप में बैंक ऑफ इंडिया ओल्ड पुरुलिया रोड शाखा से ₹50000 का लोन के रूप में लाभ मिला।

मानगो नगर निगम अंतर्गत अब तक कुल 10 पथ विक्रेताओं को तृतीय किस्त के रुप में ₹50000 के लोन का लाभ मिल चुका है। इनके द्वारा चप्पल जूते, होटल, चाय, चाट, सब्जी, खिलौने आदि सामानों को फुटपाथ पर बिक्री करने का कार्य किया जाता है। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया इस योजना के तहत अब तक 1500 से अधिक  विक्रेताओं को ₹10000 का लोन का लाभ मिल चुका है।

इस योजना की तीसरी ट्रेंच के तहत लोन के रूप में ₹50000 से लाभान्वित  पथ  विक्रेता के द्वारा 10000 एवं 20000 की किश्ती बैंक समय के अनुसार जमा किया, साथ ही लोन की राशि से अपने व्यवसाय को भी बढ़ाया। पथ विक्रेता श्याम सिंह ने बताया लोन की राशि का रीपेमेंट सही ढंग से करने के कारण उन्हें इस योजना के तृतीय ट्रेच में ₹50000 का लाभ प्राप्त हुआ।

पथ विक्रेताओं ने सरकार की इस योजना से लाभान्वित हो कर कहा कि अन्य पथ विक्रेताओं को भी इस योजना का लाभ लेकर अपने व्यवसाय को आगे बढ़ना चाहिए। पीएम स्वनिधि योजना से इन्हें बहुत ज्यादा फायदा हुआ और व्यवसाय को बढ़ाने में सहयोग मिला।

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया इस योजना के तहत संबंधित बैंकों में भेजे गए लंबित आवेदनों को योजना का लाभ देते हुए पथ विक्रेताओं को 10000, 20000 एवं 50,000 रुपए का लोन राशि उपलब्ध करवाया जाए।

इस अवसर पर बैंक ऑफ इंडिया ओल्ड पुरुलिया रोड के शाखा प्रबंधक आरोती मांझी, सीओ नदीम वसी, लाभुक श्याम सिंह आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---