चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

टाटा स्टील जमशेदपुर वर्क्स के वायर रॉड मिल में 1.17MWp की सौर ऊर्जा परियोजना स्थापित

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: टाटा स्टील जमशेदपुर वर्क्स के वायर रॉड मिल में 1.17 MWp क्षमता की तीसरी रूफटॉप सौर ऊर्जा परियोजना की स्थापना की गयी। जमशेदपुर वर्क्स के अंदर वायर रॉड मिल में चैतन्य भानु, वाइस प्रेसिडेंट, स्टील मैन्युफैक्चरिंग, टाटा स्टील ने इस सुविधा का उद्घाटन किया।

यह परियोजना टाटा पावर द्वारा टाटा स्टील के साथ बड़े समझौते के तहत विभिन्न स्थानों पर कुल 41MW की स्थापना के लिए रूफ टॉप, फ्लोटिंग और ग्राउंड माउंटेड सोलर पैनल के संयोजन के साथ शुरू की गई है।

इस बात पर ध्यान दिया जा सकता है कि 2.2 MWp की पहली रूफटॉप सौर परियोजना सितंबर 2022 में स्थापित की गई थी और 1.73 MWp की दूसरी रूफटॉप सौर परियोजना अक्टूबर 2022 में स्थापित की गई थी। टाटा स्टील में, सस्टेनेबिलिटी हमेशा एक प्रमुख सिद्धांत रहा है जो इसके कारोबार दर्शन में निहित है और चिन्हित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक दीर्घकालिक, समग्र दृष्टिकोण द्वारा समर्थित है।

इसकी सस्टेनेबिलिटी क्रेडेंशियल्स को मजबूत करने के लिए वैल्यू चेन में कई निश्चित कदम उठाए गए हैं। हाल के दिनों में, सौर और गैर-पारंपरिक ऊर्जा स्रोतों से बिजली उत्पादन ने अपने परिचालन स्थलों में गति प्राप्त की है। टाटा स्टील स्वच्छ ऊर्जा समाधानों की तलाश में है और अपने नवीकरणीय ऊर्जा पहल का विस्तार कर रही है।

---Advertisement---