चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

टाटा स्टील ने अपनी परिचालन इकाइयों में शुरू किया 34वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह अभियान

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: टाटा स्टील ने आज अपने परिचालन स्थलों पर 34वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह की शुरुआत की। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह अभियान 16 जनवरी से 15 फरवरी तक मनाया जाएगा। टाटा स्टील वर्क्स, जमशेदपुर के एसएचई एक्सीलेंस सेंटर में एक औपचारिक उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया।

संजीव पॉल, वाइस प्रेसिडेंट, सेफ्टी हेल्थ एंड सस्टेनेबिलिटी, टाटा स्टील, राजीव मंगल, वाइस प्रेसिडेंट सेफ्टी, हेल्थ एंड सस्टेनेबिलिटी (डेजिग्नेट), टाटा स्टील इस अवसर पर टाटा वर्कर्स यूनियन के सहायक सचिव नितेश राज के साथ उपस्थित थे।

नीरज कुमार सिन्हा, चीफ सेफ्टी, टाटा स्टील ने इस अवसर पर कार्यक्रम का संदर्भ स्थापित करने के अलावा स्वागत भाषण दिया। उन्होंने बड़े पैमाने पर बाहरी हितधारकों और समुदाय तक पहुँच बनाने के महत्व को बताते हुए अभियान के दौरान किए गए कार्यक्रमों और पहलों के बारे में बताया।

फरवरी के दूसरे पखवाड़े में, दो दिवसीय सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम होगा, जिसमें स्कूली छात्रों, किशोरों, कॉलेज के छात्रों और जमशेदपुर के नागरिकों के लिए बहुत सारी सुरक्षा गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। सड़क सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने के लिए “इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के द्वारा सेफ टॉक” के तहत पेशेवर व्याख्यानों की एक श्रृंखला भी आयोजित की जाएगी।

संजीव पॉल ने अपने संबोधन के दौरान सड़क सुरक्षा अभ्यासों पर गहन आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने रेखांकित किया कि कंपनी के सुरक्षा प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए सुरक्षित प्रणालियों को कैसे लागू किया जाए और सुनिश्चित किया जाए।

राजीव मंगल ने अपने संबोधन में इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे सड़क सुरक्षा हमारे कार्य परिसर के अंदर के व्यवहार तक सीमित नहीं है, बल्कि यह कंपनी परिसर से बाहर तक फैली हुई है। हर साल भारत के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार के मार्गदर्शन में 34वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया जाता है। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद देश भर में सड़क सुरक्षा अभियानों को बढ़ावा देकर सरकार की पहल का समर्थन करती है।

---Advertisement---