चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

टाटा स्टील मेडिकल सर्विसेज का 42वें ऑल इंडिया स्टील मेडिकल ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस 2023 में उत्कृष्ट प्रदर्शन

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: टाटा स्टील की मेडिकल सर्विसेज टीम ने 10-12 फरवरी, 2023 को भिलाई में आयोजित 42वें ऑल इंडिया स्टील मेडिकल ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस (AISMOC) 2023 में भाग लिया। डॉ. सुधीर राय, जेनरल मैनेजर, मेडिकल सर्विसेज, टाटा स्टील और डॉ. अशोक कुमार चट्टोराज, चीफ कंसल्टेंट और एचओडी सर्जरी, टीएमएच के नेतृत्व में टीम ने वैज्ञानिक चर्चाओं, शोध प्रस्तुतियों और मेडिक्विज में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

AISMOC 2023 में टाटा स्टील सर्वश्रेष्ठ टीम के रूप में उभरी। टाटा स्टील मेडिकल सर्विसेज टीम ने एक अमिट छाप छोड़ी और 8 पुरस्कार जीते, जिसमें सबसे प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ टीम पुरस्कार भी शामिल है। सम्मेलन में उपस्थित लोग टीम के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए, और उनके योगदान को कई पुरस्कारों के माध्यम से मान्यता दी गयी।

डॉ. राजेश ठाकुर ने सर्वश्रेष्ठ लघु पेपर पुरस्कार श्रेणी में जीत हासिल की, और डॉ. शिवराज सिंह चौहान ने पीजी पोस्टर प्रस्तुति के लिए प्रथम पुरस्कार जीता। डॉ देब संजय नाग ने सम्मेलन में सर्वश्रेष्ठ पुरुष वक्ता का पुरस्कार जीता। डॉ. भूपेंद्र कुमार गुप्ता ने टीक्यूएम पेपर श्रेणी में द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया, और डॉ. आभा सिंह ने एमबीबीएस पोस्टर श्रेणी में द्वितीय पुरस्कार जीता।  टीएमएच टीम, जिसका प्रतिनिधित्व डॉ. आभा सिंह और डॉ. सिद्धांत वर्मा ने किया, ने मेडिक्विज़ में तृतीय पुरस्कार जीता, और डॉ. सुदेशना दासगुप्ता ने एमबीबीएस पेपर श्रेणी में तृतीय पुरस्कार जीता। डॉ. सुधीर राय ने टीक्यूएम पेपर्स सत्र की अध्यक्षता की, और डॉ. अशोक कुमार चट्टोराज ने स्टील ओरेशन की अध्यक्षता की।

विजेता टीम को बधाई देते हुए, चाणक्य चौधरी, वाइस प्रेसिडेंट, कॉर्पोरेट सर्विसेज, टाटा स्टील ने कहा: “टाटा स्टील मेडिकल सर्विसेज टीम का 42वें AISMOC 2023 में उत्कृष्ट प्रदर्शन चिकित्सा क्षेत्र में प्रगति की दिशा में टीम की प्रतिबद्धता और समर्पण का प्रमाण है। उनके योगदान का मेडिकल सर्विसेज और उसके बाहर भी गहरा प्रभाव पड़ेगा। AISMOC 2023 एक 3-दिवसीय आयोजन था, जिसमें देश भर के इस्पात अस्पतालों के प्रमुख डॉक्टरों को एक इंटरैक्टिव कार्यक्रम के लिए एक मंच पर लाया गया था और चिकित्सा जगत के प्रतिष्ठित अतिथि वक्ताओं द्वारा प्रस्तुतियों की मेजबानी की गई थी। सेल और वाइजाग आरआईएनएल के सभी संयंत्रों सहित भारत के 8 से अधिक इस्पात संयंत्रों ने टाटा स्टील के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया।

AISMOC का अगला संस्करण 2024 में जमशेदपुर में आयोजित किया जाएगा, और टाटा स्टील पहले से ही एक बार फिर अपनी पहचान बनाने की उम्मीद कर रही है।

---Advertisement---