चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

अखिल भारतीय बुद्धिजीवी मंच के वार्षिक कैंलेंडर का हुआ विमोचन, वार्षिक कैलेंडर में बिरसा मुंडा की तस्वीर को दिया गया स्थान

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: अखिल भारतीय बुद्धिजीवी मंच मानगो जमशेदपुर के द्वारा मानगो विश्रामालय चेतना भवन में आज कैंलेंडर का विमोचन किया गया संस्था के अध्यक्ष जीवछ झा ने अतिथियों का स्वागत कर स्वागत भाषण किया।

कैलेंडर विमोचन से पूर्व अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित किया गया। स्वास्ति वाचन पं. विपिन कुमार झा ने किया। अतिथियों को बुके और शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। मंच जबकि मंच का संचालन शिव प्रकाश शर्मा ने किया।

विमोचन समारोह में मुख्य अतिथि वन क्षेत्र पदाधिकारी मानगो दिग्विजय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि अखिल भारतीय बुद्धिजीवी मंच मानगो जमशेदपुर सभी धर्म, समाज और जाति के लोगों को जोड़कर इस संस्था का उत्थान किया गया। इस संस्था की कार्य करने की सोच समाज में व्यापक है। श्री सिंह ने कहा कि अखिल भारतीय बुद्धिजीवी मंच की कार्य करने की प्रणाली बताती है। यह संस्था समाज के सभी लोगों को जोड़कर चलना चाहती है।

श्री सिंह ने संस्था ने झारखण्ड के एक ऐसे पुरोद्धा का तस्वीर वार्षिक कैलेंडर और पंचांग में छापकर दर्शा दिया है। वार्षिक कैलेंडर में विरसा मुंडा की तस्वीर को स्थान दिया गया है। अखिल भारतीय बुद्धिजीवी मंच मानगो जमशेदपुर के महासचिव रामजी राय ने संस्था के उद्देश्य और अन्य कई तरह के कार्य करने का विषय प्रवेश कराया।

विमोचन समारोह में मुख्य रूप से धनंजय शुक्ला, रंजना मिश्रा, उमेश चंद्र सिंह, शशि कांत पाण्डेय, कमल कांत झा, मोहन झा, एम सी मधुकर और संस्था के अध्यक्ष, महासचिव सहित सभी कार्यकारिणी सदस्य सक्रिय रूप से मौजूद थे।

---Advertisement---