चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

सरकार केबुल कम्पनी क्षेत्र के सभी घरों में अलग-अलग बिजली कनेक्शन देने का निर्देश दे : सरयू राय

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क: केबुल इंडस्ट्री के सभी घरों में अलग-अलग बिजली का कनेक्शन देने के बारे में राज्य सरकार झारखण्ड राज्य विद्युत नियामक आयोग को कार्रवाई करने हेतु अनुरोध भेजेगी।

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने विधानसभा में सवाल पूछा था कि क्या सरकार लाईसेंसधारी कंपनी, टाटा स्टील लिमिटेड को केबुल इंडस्ट्री इलाका के सभी घरों में बिजली का कनेक्शन देने हेतु निर्देश देने का विचार रखती है ? जिस पर सरकार ने बताया कि इस क्षेत्र के निवासियों के आग्रह पर नौ संस्थाओं को नौ भागों में विद्युत आपूर्ति के लिए बिजली कनेक्शन दी गई, जो सभी घरों में बिजली की आपूर्ति करती है।

विधानसभा में रखे गये सरकार के इस उत्तर पर श्री राय ने अपर मुख्य सचिव, ऊर्जा विभाग से वार्ता किया और कहा कि मैं इस उत्तर से संतुष्ट नहीं हूँ। सरकार ने केवल टाटा स्टील द्वारा दी गई सूचना के आधार पर विधानसभा में मेरे प्रश्न का उत्तर दे दिया है, जो सही नहीं है। सरकार को केबुल इंडस्ट्री क्षेत्र के सभी घरों में अलग-अलग बिजली का कनेक्शन देने का निर्देश देना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि अलग-अलग बिजली देने हेतु केबुल कंपनी के आरपी की सहमती आवश्यक नहीं रह गई है, क्योंकि अब उसका लीज समाप्त हो गया है और जमीन का मालिकाना हक सरकार में निहित हो गया है। श्री राय ने अपर मुख्य सचिव, ऊर्जा विभाग को बताया कि यदि सरकार इस बारे में शीघ्रता नहीं करेगी तो वे स्वयं विद्युत नियामक आयोग का दरवाजा खटखटायेंगे।

---Advertisement---