चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

सरायकेला जिला में अपराधियों का तांडव जोरों पर, झामुमो नेता बाबू दास एवं बिजनेसमैन अजय प्रताप पर हुआ जानलेवा हमला।

By Aman Kumar Ojha

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद,सरायकेला(अमन ओझा): झारखंड के सरायकेला जिला अंतर्गत आदित्यपुर थाना क्षेत्र के सतबहिनी मोड़ के पास आज सारे शाम अपराधियों ने बीच बाजार अपनी धमक दिखाकर जिला पुलिस एवं प्रशासन को सीधी चुनौती दी है जहां एमसीसी बिल्डिंग के पीछे खड़े व्यवसाईयों पर बोतल बम से हमला किए जाने की सूचना मिल रही है मामला शाम के 7:00 बजे के लगभग का बताया गया है कहा गया कि भवन निर्माण के रॉ मैटेरियल्स को सप्लाई करने वाले बाबू दास एवं भवन निर्माण का काम करने वाले अजय प्रताप सिंह व्यापार से संबंधित कुछ बातें उक्त स्थल पर कर रहे थे इसी बीच कुछ अपराधियों द्वारा अचानक उन पर हमला कर दिया गया जहां बोतल बम द्वारा हमले किए जाने की सूचना प्राप्त हुई है हमला इतनी जोरदार से किया था कि बाबू दास की बोलेरो जल गई।

पूरे देश के साथ जहां झारखंड के सरायकेला जिले में भी आदर्श आचार संहिता लगे होने के बाद दर्जनों फ्लाइंग स्क्वायड टीम एवं पुलिस प्रशासन मुस्तैद होने का दावा कर रही है। वहीं बीच बाजार बम से हमला होना जिला प्रशासन और पुलिस के कानून व्यवस्था की पोल खोलता हुआ देखा जा रहा है वही बताया गया है की बाबू दास पर पूर्व भी हमले हो चुके हैं जिसकी जांच आईपीएस स्टार के पदाधिकारी करते हुए देखे गए थे लेकिन दोबारा हमला होना किसी बड़े खूनी खेल की चेतावनी मानी जा रही है।

आम लोगों ने पूर्व एसपी डॉक्टर विमल कुमार के चले जाने का जताया दुख

आम लोगों के द्वारा बताया गया कि जिस समय हमला हुआ उस समय लोग आसपास मौजूद सब्जी के दुकानों से खरीदारी कर रहे थे लेकिन अचानक बम की आवाज से लोग घबरा गए एवं अफरा तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाने एवं साथ आए बच्चों की जान बचाने की कोशिश करने लगे उन्होंने कहा है की चुनाव आयोग के द्वारा पूर्व एसपी डॉक्टर विमल कुमार को रामगढ़ स्थानांतरण कर दिया गया जबकि उनके कार्यकाल में वह खुद हर शाम को आबादी वाले क्षेत्रों में घूमा करते थे।

घटना होने के घंटों बाद पहुंची पुलिस

वहीं घटना होने के घंटों बाद आदित्यपुर थाना प्रभारी एवं सरायकेला के एसडीपीओ मौके पर पहुंचें। वहीं उन्होंने कई तरह के बहाने बताए हैं लोगों का कहना है की अपराध का ग्राफ नए एसपी मनीष टोप्पो के आने के बाद से बढ़ता ही जा रहा है जहां फ्लैटै की सोसाइटी में घुसकर चोर आसानी से चोरी कर लेते हैं और सीसीटीवी में वीडियो उपलब्ध होने के बावजूद आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है तो बमबारी करने वालों को पुलिस कैसे पकड़ेगी।

---Advertisement---