चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

“कोशिश” टीम ने एग्रीको मैदान के चारों ओर वृहद स्तर पर किया वृक्षारोपण, दिया पर्यावरण संरक्षण का अनूठा संदेश

By Goutam

Published on:

कोशिश

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क: शहर की जानीमानी सामाजिक संस्था “कोशिश” टीम द्वारा लगातार चार रविवार को लगातार जमशेदपुर शहर के चार जगहों पर पौधारोपण किया गया।

इन स्थानों पर कोशिश ने किया पौधारोपण 

इसी क्रम में “कोशिश” टीम के द्वारा पहला रविवार को एग्रिको क्लब हाउस के प्रांगण में, दूसरा रविवार को शास्त्री आश्रम बाराद्वारी, तीसरे रविवार को गण्डक रोड स्टील हाउस के समीप और चौथे रविवार को एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान में वृहद स्तर पर सुनियोजित तरीके से पौधारोपण किया गया।

पहले भी किया है विराट जन-जागरूकता रैली

संस्था के द्वारा पौधारोपण करने का मुख्य उद्देश्य है कि आने वाले कल के लिए शुद्ध वायु व साफ वातावरण की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके इसके लिए विभिन्न प्रजातियों के पौधों का रोपण कर व उनका संरक्षण करने का संकल्प लिया गया।

सामाजिक संस्था “कोशिश” संस्था द्वारा पूर्व में भी पर्यावरण सरंक्षण को लेकर विराट जन-जागरूकता रैली का आयोजन किया जा चुका है, जिससे पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर संस्था के सदस्यों में सजगता साफ देखी जा सकती है।

कोशिश

इस कार्यक्रम में उपस्थित जमशेदपुर के चर्चित समाजसेवी सह सामाजिक संस्था “कोशिश” संस्था के संरक्षक पर्यावरण प्रेमी शिव शंकर सिंह ने कहा “मानव जीवन के लिए ऑक्सीजन (प्राणवायु)का विशेष महत्व है और ऑक्सीजन का मुख्य स्रोत पेड़-पौधे ही हैं अतएव नए पौधों का रोपण और पुराने वृक्षों का संरक्षण हम सभी का दायित्व है।”

---Advertisement---