होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

106 रैफ सुंदरनगर में “मेरी लाइफ” कार्यक्रम के तहत 5 दिवसीय ‘डोनेशन ड्राइव’ संपन्न, जरूरतमंदों के बीच बांटा किताबें, बर्तन और कपड़े

By Goutam

Published on:

 

डोनेशन ड्राइव

---Advertisement---

1080x1080
12
WhatsApp Image 2024-02-16 at 18.19.23_f6333809
WhatsApp Image 2023-09-09 at 20.39.37
previous arrow
next arrow

जनसंवाद, जमशेदपुर: 106 रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) ने “मेरी लाइफ” कार्यक्रम के अन्तर्गत आगामी अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस को सफल बनाने के लिए विगत 5 दिनों से चल रहे ‘डोनेशन ड्राइव’ का सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। जिसमे वाहिनी के सभी सदस्यों तथा उनके परिवारों ने बढ़–चढ़कर  हिस्सा लिया। इस अभियान के दौरान आसपास के समुदायों से पुरानी किताबें, बर्तन और कपड़े एकत्र किए गए एवं उन्हें जरूरतमंद लोगों में वितरित किया गया ।

इस पहल का मुख्य उद्देश्य न केवल पर्यावरण संरक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाना था, बल्कि सामुदायिक कल्याण के प्रति हमारी गहरी प्रतिबद्धता को भी दर्शाना था। प्राकृतिक संसाधनों का सतत् उपयोग और पुनर्चक्रण के माध्यम से हम अपने पर्यावरण को संरक्षित कर सकते हैं। यह कार्यक्रम इस दिशा में हमारे प्रयासों को और भी सुदृढ़ बनाता है।

स्थानीय समुदायों ने भी इस ड्राइव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और पुरानी किताबें, बर्तन और कपड़े दान किए।  इस पहल ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाई और सतत् उपयोग को प्रोत्साहित किया।

मौके पर 106 रैपिड एक्शन फोर्स के कमांडिंग ऑफिसर ने कहा- “हमारा उद्देश्य न केवल पर्यावरण की सुरक्षा करना है, बल्कि सामुदायिक कल्याण के प्रति भी अपनी जिम्मेदारी निभाना है। छोटे-छोटे कदम मिलकर बड़े परिवर्तन लाते हैं, और इसी सोच के साथ हम सभी को इस मुहिम में सहभागी बनने के लिए प्रेरित करते हैं।”

 

---Advertisement---