होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

असम दौरे पर गये पोटका विधायक संजीव सरदार ने वहां के भूमिज समाज के लोगों से की मुलाकात

By Goutam

Published on:

 

---Advertisement---

1
2
3
4
5
6
7
8
8
9
10
कार्यालय
mahto
previous arrow
next arrow

सोशल संवाद/जमशेदपुर: झारखंड विधानसभा प्राक्कलन समिति के साथ असम दौरे मे गये पोटका के विधायक संजीव सरदार मंगलवार को असम में रहने वाले भूमिज समाज के लोगो से मुलाकात किया। वह नौगांव जिला अंतर्गत सिमानाबस्ती गांव में गये, जहां भूमिज समाज के लोगो ने पारंपरिक रूप से स्वागत किया।

इस अवसर पर ऑल असम भूमिज समाज के नौगांव जिला अध्यक्ष रघुनाथ भूमिज ने असम में रह रहे भूमिज समाज के लोगो के स्थिति और समाज संगठन के बारे में जानकारी दिये। असम में भूमिज समाज के लोग को आज भी अनुसूचित जनजाति का दर्जा नही मिला है, जिसको लेकर समाज के लोग लगातार आंदोलन कर रहे है। यहां भूमिज समाज के लोगो की जनसंख्या ढाई लाख से अधिक है, जो 15 जिला में निवास करते है। इनमे कुछ लोग गांव में रहते है, तो कुछ लोग बागान क्षेत्र में निवास करते है। समाज के सभी लोग एकजुट है और सामाजिक काम में सभी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते है।

विधायक श्री सरदार भूमिज समाज के सभी घरों में गये, जहां उन्हें स्वागत के साथ साथ सम्मान स्वरूप असमीया गमछा प्रदान किया गया। विधायक श्री सरदार ने बताया कि असम में भूमिज समाज के लोगो से मिलकर काफी अच्छा लगा और आपनत्वो का एहसास हुआ।

समाज के लोग संगठित है, जो हक और अधिकार को लेकर काफी जागरूक है। बच्चों को शिक्षा देने का काम कर रहे है। आनेवाले दिनों में देशभर के भूमिज समाज के एकजुटता के साथ काम किया जायेगा। इस अवसर पर स्थानीय दिलीप भूमिज, प्रणय भूमिज, अनंत भूमिज समेत समाज के काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 

---Advertisement---

Related Post