होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

आदित्यपुर में मनाई गई दलित आंदोलन के जनक राम विनय पासवान की 19वीं पुण्यतिथि, दी श्रद्धांजलि

By Goutam

Published on:

 

---Advertisement---

1
2
3
4
5
6
7
8
8
9
10
कार्यालय
mahto
previous arrow
next arrow

सोशल संवाद/जमशेदपुर: कोल्हान में दलित आंदोलन के जनक के रूप में विख्यात दलित सेना के संस्थापक सदस्य व पूर्व राष्ट्रीय महासचिव स्वर्गीय रामविनय पासवान की 19वी पुण्यतिथि का आयोजन आदित्यपुर थाना रोड स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ किया गया।

मौके पर लोक जनशक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष मनोज पासवान के नेतृत्व में दलित सेना के सदस्यों व उनके समर्थकों ने भी श्रद्धांजलि दी। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद आदित्यपुर नगर पर्षद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह ने उन्हें दलित पिछड़ों की आवाज बताया।

उन्होंने कहा कि वे उनके साथ मंडल आंदोलन में इन्होने अग्रणी भूमिका निभाई थी। मौके पर दलित सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष रामजी प्रसाद ने कहा कि वे स्वर्गीय रामविनय बाबू के साथ 35 वर्षों तक आंदोलन के साथी रहे औऱ कई मुद्दों पर वे दलित पिछड़ों पर अन्याय होने पर कोई समझौता नहीं करते थे।

इस दौरान मुख्य रूप से समारोह में कांग्रेस के कोल्हान प्रवक्ता सुरेश धारी, भाजपा नेता सावन गुप्ता, सुनीता कुमारी, कुंदन थापा, सतीश कुमार, रूपलाल महतो, रीता देवी, भवानी देवी, रामानंद साव, बबलू कुमार, पिंटू प्रसाद, बिष्णु यादव, गुरु जी, नरेंद्र प्रसाद, पप्पू कुमार, भंज कुमार, सोय महतो आदि मौजूद थे।

 

---Advertisement---

Related Post