होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

बीमा-सुरक्षा और पेंशन योजना लागू करें सरकार : अजय कुमार महतो

By Goutam

Published on:

 

---Advertisement---

1
2
3
4
5
6
7
8
8
9
10
कार्यालय
mahto
previous arrow
next arrow

जनसंवाद, खरसावां (उमाकांत कर): एक ओर जहां राज्य में पत्रकारों की दुर्दशा हो रही है तो वहीं राज्य सरकार आए दिन जनहित और वर्ग विशेष के लिए ताबड़तोड़ घोषणाएं कर रही है. इसके आलोक में ऑल इंडिया स्मॉल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वैलफेयर एसोसिएशन की झारखंड प्रदेश कमिटी की निर्देश पर आज कोल्हान प्रभारी अजय महतो ने मुख्यमंत्री के नाम 9 सूत्री ज्ञापन सौंपा है.

सरायकेला-खरसंवा उपायुक्त कार्यालय में अजय महतो ने कार्यालय सचिव को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में पत्रकार सुरक्षा कानून, बीमा,पेंशन, आवास पत्रकार आयोग, फर्जी मामलों की सीआईडी जांच सहित कुल 9 मांगे उपायुक्त द्वारा मुख्यमंत्री के नाम दिया है. ज्ञापन में पत्रकार सम्मान सुरक्षा योजना को भी लागू करने की मांग की गई है जिसे बीते वर्ष से ही सरकार ने लागू बताया है जबकि यह योजना केवल फाईलों में ही लटकी हुई है.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए श्री महतो ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में पत्रकारों के लिए किसी भी तरह की योजना नहीं बनाई.वे बोले जब राज्य में ऐसोसिएशन ने लगातार 10 वर्ष आंदोलन किया तो रघुवर और हेमंत सरकार से बहुत से उम्मीदें जताई गई थी, लेकिन दोनों ही सरकारों ने केवल खोखले वादे किए और कुछ नहीं दिया.

श्री महतो ने कहा कि राज्य में आए दिन पत्रकारों पर फर्जी मामले दर्ज किए जा रहे हैं क्योंकि पत्रकार गलत काम को सरकार और जनता तक पहुंचा कर प्रशासन को आगाह कर रहे हैं, लेकिन पत्रकारों के लिए कोई योजना नहीं है.

 

---Advertisement---

Leave a Comment