चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

आदित्यपुर : महागठबंधन जमशेदपुर और सिंहभूम संसदीय क्षेत्र से जेएमएम प्रत्याशी उतारे- राजद, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल में रहने से मर्माहत राजद कार्यकर्ता नहीं मनाएंगे होली- पुरेंद्र….

By Balram Panda

Published on:

---Advertisement---

आदित्यपुर / Balram Panda : कोल्हान प्रमंडल राजद के पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की अहम बैठक आदित्यपुर शेरे पंजाब चौक स्थित बोधी कॉमपलेक्स में प्रदेश महासचिव सह प्रभारी पूर्वी सिंहभूम पुरेंद्र नारायण सिंह की अध्यक्षता में हुई.

 

बैठक में कोल्हान अंतर्गत लोकसभा की दोनों सीटों पर जीत के लिए महागठबंधन के संभावित प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई. बैठक में वर्तमान की राजनीतिक एवं जमीनी हकीकत को देखते हुए सिंहभूम एवं जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र से झामुमो का प्रत्याशी दिए जाने की मांग महागठबंधन के प्रदेश एवं राष्ट्रीय नेताओं से की गई है. बैठक में उपस्थित नेताओं ने दावा किया कि पिछली लोकसभा चुनाव में भी झारखंड से सिर्फ सिंहभूम सीट पर जीत दर्ज करने का श्रेय कोल्हान के महागठबंधन के साथियों को मिला. इस बार महागठबंधन के कार्यकर्ताओं और आम जनता के आशीर्वाद से कोल्हान प्रमंडल अंतर्गत लोकसभा की दोनों सीटों पर हमारी जीत होगी.

 

वहीं, महागठबंधन के मुखिया और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल में होने की वजह से राजद कार्यकर्ता मर्माहत हैं और इस वर्ष होली नहीं मनाने का निर्णय लिया. वैसे यह निर्णय जबरन थोपने वाली नहीं है जो कार्यकर्ता इस निर्णय से सहमत होंगे वे होली नहीं मनाएंगे.

 

बैठक को संबोधित करते हुए राजद प्रदेश महासचिव सह प्रभारी पूर्वी सिंहभूम पुरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि झारखंड में राजद काफी मजबूत स्थिति में है. उन्होंने कहा कि झारखंड के 5 लोकसभा एवं 30 विधानसभा क्षेत्र में राजद की मजबूत स्थिति है. मगर अभी चुनाव लड़ना नहीं चुनाव जीतना टारगेट है और भाजपा को दिल्ली के सत्ता से बेदखल करने की चुनौती है. ऐसी स्थिति में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का यह नैतिक कर्तव्य है कि वे महागठबंधन धर्म का पालन करें. उन्होंने राजद कार्यकर्ताओं की मांग को दोहराते हुए कहा कि जिन लोकसभा एवं विधानसभा क्षेत्र में महागठबंधन के तहत झामुमो कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव लड़ते हो, उस लोकसभा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत निकाय के चुनाव में राजद समर्थित प्रत्याशी को महागठबंधन समर्थन करें.

 

पुरेंद्र नारायण सिंह ने बतलाया कि शीघ्र ही कोल्हान प्रमंडल राष्ट्रीय जनता दल के पदाधिकारीयो एवं सक्रिय कार्यकर्ताओं की विस्तारित बैठक आदित्यपुर में आयोजित की जाएगी. बैठक में विचार रखने वालों में प्रदेश सचिव देव प्रकाश, प्रदेश सचिव राजेश यादव, युवा राजद अध्यक्ष उदित यादव, अमरिंदर सिंह मिनदे, वरिष्ठ नेता एसएन यादव, रामजी शर्मा, उमाशंकर राम, आर के अनिल, कुमार विपिन बिहारी, सेवा सिंह, राजेश रसिक आदि शामिल रहे.

---Advertisement---