चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

स्पेशल ओलंपिक की स्वर्ण विजेता पूनम का भाजपा ने किया अभिनंदन, दिनेश कुमार ने स्पेशल खिलाडियों की उपेक्षा पर उठाये सवाल

By Goutam

Published on:

स्पेशल ओलंपिक

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क: स्पेशल ओलंपिक की स्वर्ण विजेता पूनम का भाजपा ने किया अभिनंदन, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने स्पेशल खिलाडियों की उपेक्षा पर उठाये सवाल, कहा- स्पेशल झारखंड सरकार को स्पेशल खिलाडियों के लिए बेहतर सुविधा मुहैया कराने की जरूरत

पूनम कुमारी का भाजपा नेताओं ने किया अभिनंदन

बर्लिंन में 17 से 25 जून तक चली स्पेशल ओलंपिक में भारत के लिए बैडमिंटन में दो स्वर्ण पदक जीतने वाली जमशेदपुर की बेटी पूनम कुमारी का भाजपा नेताओं ने अभिनंदन किया। पूनम ने बैडमिंटन के सिंगल एवं डबल वर्ग में देश के लिए गोल्ड पक्का किया था। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार सहित भाजयुमो नेता अमरजीत सिंह राजा एवं अन्य ने सोमवार को बैडमिंटन खिलाड़ी पूनम के टेल्को कॉलोनी स्थित आवास पर सम्मानित किया। उनके उल्लेखनीय प्रतिभा एवं उपलब्धि को रेखांकित करते हुए भाजपा नेता दिनेश कुमार ने कहा की पूनम की उपलब्धि व्यक्तिगत नहीं अपितु देश के लिए गर्व का विषय है। जमशेदपुर की बेटी का वैश्विक पटल पर ध्रुव की भाँति चमकना बड़ी उपलब्धि है।

बेहतर सुविधा मुहैया कराने की जरूरत

उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार को चाहिए की स्पेशल ओलंपिक के विजेताओं का सम्मान करे एवं अन्य खेलों की भाँति ही बड़ी पुरस्कार राशि एवं अन्य सुविधाओं की घोषणा करे। कहा की राज्य के खिलाडियों ने प्रतिभा की कोई कमी नहीं। विविध खेलों के पारंगत खिलाड़ी सूबे में हैं, किंतु सुविधाओं के अभाव में अवसर से चूकते हैं। राज्य के खेल मंत्रालय को इस ओर चिंता करने की जरूरत है। इस दौरान पूनम को शॉल एवं पुष्प गुच्छ भेंट करने के पश्चात मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी गई।

स्पेशल ओलंपिक

मालूम हो की पूनम कुमारी टाटा मोटर्स कर्मचारी धर्म तिवारी की सुपुत्री हैं। उनके परिवार के सदस्यों ने दिनेश कुमार को बताया कि  पूनम को टाटा स्टील का बहुत सहयोग रहा अभ्यास करने से जर्मन जा कर खेलने तक में टाटा स्टील ने स्पॉन्सरशिप के रूप में अपनी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जिसका परिणाम बेटी ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। किंतु राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा अबतक सुध नहीं लेना चिंताजनक है।

स्पेशल ओलंपिक की स्वर्ण विजेता पूनम को सम्मानित करने वालो में भाजपा नेता दिनेश कुमार, अमरजीत सिंह राजा के साथ धनेश्वर सिंह, पहाड़ सिंह, विकास शर्मा, तेजेंद्र सिंह जॉनी, गोबू दा, सुधीर तिवारी और अन्य मौजूद थे।

---Advertisement---