चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

DEO एवं DSE ने +2 उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ की बैठक, निर्वाचन और जाति प्रमाण पत्र आवेदन भरने की प्रगति की समीक्षा की

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: जिला परियोजना कार्यालय में जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला बरेलिया एवं जिला शिक्षा अधीक्षक निशु कुमारी द्वारा +2 उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक कर निर्वाचन सम्बन्धी और जाति प्रमाण पत्र के आवेदन भरने की प्रगति की समीक्षा की गई।

सभी शिक्षकों को 10वी एवं 12वी के बोर्ड परीक्षा हेतु महत्वपूर्ण निदेश दिए गए। शिक्षकों को बाल-विवाह पर जनजागरुकता हेतु नुक्कड़ नाटक से जागरूकता अभियान चलाने का निदेश दिया गया। सभी शिक्षकों को 17 वर्ष पूर्ण कर चुके युवाओं का मतदाता सूची में नाम निबंधन के लिए प्रेरित करने, पैरेंट-टीचर मीटिंग में अभिभावकों को भी वोटर कार्ड से आधार लिंक करने के लिए जागरूक करने की बात कही गई।

सभी शिक्षक बायोमिट्रिक से अटेंडेंट बना रहे हैं या नहीं इसकी जानकारी ली गई तथा बच्चों के पठन-पाठन, पिछले दिनों संपन्न हुई मासिक मूल्यांकन परीक्षा को लेकर सेंटर निरीक्षण के क्रम में जिले के वरीय पदाधिकारियों द्वारा दिए गए फीडबैक की जानकारी दी गई तथा बोर्ड परीक्षा को लेकर बच्चों के रेमेडियल क्लास पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया।

---Advertisement---