होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

जमशेदपुर : नेताजा सुभाष पब्लिक स्कूल पोखारी की कात्यायनी ने खेलो इंडिया वीमेंस स्विमिंग में पहले ही दिन झटके दो रजत पदक, संस्थान के निदेशक ने बताया रोल मॉडल….

By Balram Panda

Published on:

 

---Advertisement---

1080x1080
12
WhatsApp Image 2024-02-16 at 18.19.23_f6333809
WhatsApp Image 2023-09-09 at 20.39.37
previous arrow
next arrow

जमशेदपुर / Balram Panda : नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल पोखारी में अध्ययनरत 10वीं कक्षा की छात्रा कात्यायनी सिंह ने संस्थान समेत लौहनगरी को गौरवान्वित किया है. बिहार के पटना में आयोजित खेलो इंडिया वीमेंस स्विमिंग सीजन 2023 (राउंड- 2) प्रतियोगिता के पहले ही दिन कात्यायनी ने दो रजत पदक हासिल कर स्कूल के साथ राज्य का भी नाम रोशन किया है.

कात्यायनी के इस उपलब्धि पर नेताजी सुभाष संस्थान के प्रबंध निदेशक मदन मोहन सिंह ने उसे बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है. इस दौरान श्री सिंह ने बताया कि नेताजी सुभाष संस्थान अपने छात्र-छात्राओं के केवल शैक्षणिक ही नहीं बल्कि बैद्धिक प्रतिभा को भी निखारने की दिशा में सतत प्रयत्नशील रहता है. उन्होंने कात्यायनी को संस्थान का रोल मॉडल बताते हुए दूसरे बच्चों को भी उससे प्रेरणा लेने की सीख दी. साथ उन्होंने कात्यायनी के भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन की आशा जतायी.

गौरतलब है कि बिहार की मेजबानी में राजधानी पटना स्थित सचिवालय स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. प्रतियोगिता में बिहार, झारखंड के अलावा मध्य प्रदेश, ओड़िशा और छत्तीसगढ़ से कुल 82 महिला तैराक हिस्सा ले रही हैं. प्रतियोगिता के पहले दिन अन्य तीन तैराकों ने भी मेडल हासिल किये है. इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन रेरा के अध्यक्ष विवेक सिंह ने किया. इस अवसर पर बिहार तैराकी संघ की अध्यक्ष माया शंकर, उपाध्यक्ष डीके सिंह, शैलेन्द्र कुमार तिवारी, झारखंड तैराकी संघ से मनीष कुमार समेत कई गणमान्य लोग व खेल प्रेमी उपस्थित थे. उन्होंने अन्य प्रतियोगियों के साथ ही कात्यायनी की सराहना करते हुए उसे एक प्रगतिशील तैराक बताया.

 

---Advertisement---