चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

रोलाहातु के पुनीसीर उप स्वास्थ्य केंद्र से पुलिस कैंप खाली करने को लेकर DC को सौंपा ज्ञापन, 15 दिनों के अंदर कैंप नहीं हटा तो ग्रामीणों करेंगे चुनाव बहिष्कार

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद, खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): सरायकेला खरसावां जिला अंतर्गत कुचाई प्रखंड क्षेत्र के सुदूरवर्ती पहाड़ी क्षेत्र में वसे रोलाहातु पंचायत के अंतर्गत पुनीसीर गांव में स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में कई वर्षों से झारखंड आर्म्स पुलिस कैंप बनाकर कब्जा किया हुआ है। पुलिस कैंप को खाली करवाने को लेकर रोलाहातु पंचायत के 14 गांव के ग्रामीणों ने पुनीसीर गांव में मुखिया सास्त्री सांगा के नेतृत्व में बैठक कर उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन है।

मालूम हो कि रोलाहातु पंचायत विकास की दृष्टि से अत्यंत पिछड़ा है‌‌। पंचायत के ग्रामीणों ने गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं। साथ ही स्वस्थ की मूलभूत सुविधा नहीं है। पुनीसीर गांव में प्राथमिक उपचार के लिए एक ही मात्र उप स्वास्थ्य केंद्र है। जिसमें झारखंड आर्म्स पुलिस कैंप बनाकर कब्जा किया हुआ है। जिससे रोलाहातु पंचायत के ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवा से वंचित रहना पड़ रहा है। ग्रामीण अपना इलाज विवस होकर झोलाछाप डॉक्टर से करवाते हैं। जबकि सही इलाज नहीं हो पाती है।

उपायुक्त को सौंपा गया ज्ञापन में पंचायत के ग्रामीणों के द्वारा मांग किया गया है कि। 15 दिनों के भीतर स्वास्थ्य उप केंद्र भवन पुनीसीर को झारखंड आर्म्स पुलिस कैंप से खाली करवा कर स्वास्थ्य केंद्र भवन पुनीसीर को स्वास्थ्य सुविधा हेतु पंचायत वासियों को हस्तांतरित करें। अगर 15 दिनों के भीतर स्वास्थ्य केंद्र भवन पुनीसीर को झारखंड आर्म्स पुलिस द्वारा खाली नहीं करती है। तो रोलाहातुट पंचायत के 14 गांव के ग्रामीणों ने 2024 में होने वाली लोकसभा चुनाव से दूर रहेंगे। व वोट नहीं देंगे। ये पंचायत के सभी मतदाताओं की मांग है।

इस दौरान मुख्य रूप से मुखिया सास्त्री सांगा, भोंज सांगा, गोवरा मुंडा, दुर्गा चरण मुंडा, मुनीराम मुंडा, बुधनलाल मुंडा, प्रधान मुंडा, सुखराम मुंडा, सोम स्वांसी, देवेंद्र नाथ समाड, मरियम सांगा, चांदनी मुंडा, सोमवारी देवी समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

---Advertisement---

Related Post