चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

विधायक दशरथ गागराई ने 2.78 करोड़ की तीन चेकडेम और एक सड़क का किया शिलान्यास

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद, खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): खरसावां प्रखंड के बडासरगीडीह, बनाइकेला, तुडियांग नाला में एक-एक चेकडेम और बालियाटांड में पीसीसी पथ का निर्माण 2‐78 करोड के लागत से बनेगा। जिसका शिलान्यास खरसावां विधायक दशरथ गागराई आदि के द्वारा किया गया।

विधायक ने खरसावां के बडासरगीडीह के स्थानीय नाला में 77 लाख की लागत से बनने वाले चेकडेम, खरसावां के जोरडीहा में जिला अनाबंद्व निधि से 69 लाख की लागत से बनने वाले जोरडीहा सीएमएम पब्लिक स्कूल से जोरडीहा मुख्य सडक निर्माण कार्य, बनाईकेला के सतीकुदर गांव में 60 लाख और तुडियांग में 72 लाख की लागत से एक एक चेकडेम निर्माण होगा।

मौके पर श्री गागराई ने कहा कि बहुत दिनों से यहां के किसानों की मांग थी कि यहां एक चेकडेम का निर्माण कराया जाए। ग्रामीणों के इसी मांग पर यहां चेकडेम का निर्माण कराया जा रहा है। लाखो के लागत से बनने वाली चेकडेम निर्माण से लोगों को काफी सुविधा होगी, किसान सालों भर खेती कर सकेंगे। स्थानीय ग्रामीणों को इस चेकडेम का वृहद लाभ मिलेगा। क्षेत्र के जीव जंतु, पशु पक्षियों के लिए भी लाभदायक सिद्ध होगा। उन्होने स्थानीय ग्रामीणों से चेकडेम निर्माण कार्य की निगरानी करने और गुणवत्ता पर ध्यान देने की अपील किया।

उन्होने कहा कि इस नाला से सालों भर पानी का बहाव होता रहता है। चेक डेम के निर्माण हो जाने पर किसानों को लाभ होगा। दोनों और सैकड़ों एकड़ जमीन पर खेती भी की जा सकेगी। इसके साथ ही गर्मी के दिनों में जहां ग्रामीण नहाने का उपयोग करेंगे, वहीं गर्मी के दिनों में पशु पक्षियों को पानी मिल सकेगा। यह कार्य लघु सिंचाई योजना के तहत की जा रही है।

इस दौरान मुख्य रूप से विधायक प्रतिनिधि अर्जुन गोप, अरूण जामुदा, मुजाहिद खान, विवेकानंद प्रधान, प्रशांत महतो, कृवर सिंह बानरा, अजय सामड, समाजसेवी बासंती गागराई, संजू हाईबुरू, मुखिया सिनी गागराई, सानगी हेम्ब्रम, सुनाय बानरा, रंगबाज बेहरा, यमुना तांती, हिमांशु महतो, अमरेश महतो, यशवंत प्रधान समेत काफी संख्या में झामुमो कार्यकर्ता एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

---Advertisement---