चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर होने वाले महारक्तदान शिविर की तैयारियां जोरों पर, जुटेंगे शहर भर के हजारों रक्तदाता

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: आगामी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के 98वीं जयंती के अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार के नेतृत्व में गोलमुरी स्थित केबुल वेलफेयर सभागार में आयोजित होने वाले एकदिवसीय महरक्तदान शिविर की तैयारियां जोरों पर है।

रक्तदान शिविर को सफल बनाने में गोलमुरी क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता डिजिटल रूप से शहरवासियों को रक्तदान शिविर की जानकारी देकर उन्हें आमंत्रित कर रहे हैं। इस निमित्त पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार स्वयं विभिन्न मंडलों के भाजपा कार्यकर्ताओं एवं सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के संग बैठक कर उन्हें शिविर में शामिल होने हेतु आमंत्रित कर रहे हैं।

बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी देश के दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को देशभर में सुशासन दिवस के रूप में स्मरण करती है। एक ओर जहां पार्टी द्वारा जिला से लेकर मंडल और पंचायत स्तरों पर विभिन्न सेवा कार्य कार्य आयोजित किये जाते हैं तो वहीं, दूसरी ओर अटल जी की स्मृति में भाजपा जमशेदपुर महानगर के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार के अगुवाई में प्रत्येक वर्ष एकदिवसीय महरक्तदान शिविर के माध्यम से जनसेवा की जाती है।

महारक्तदान शिविर में मुख्यातिथि के रूप में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, विशिष्ट अतिथि के रूप में लोकप्रिय सांसद विद्युत वरण महतो, पूर्व विधायक मेनका सरदार, पूर्व विधायक सह प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी समेत पार्टी के वरीय नेतागण मौजूद रहेंगे।

इस आशय की जानकारी देते हुए दिनेश कुमार ने बताया कि श्रद्धेय अटल जी को श्रद्धासुमन अर्पित करने हेतु रक्तदान से बेहतर विकल्प कुछ और हो नही सकता। पिछले 20 वर्षों से अटल जी के जयंती पर रक्तदान शिविर का सफल आयोजन किया जाता है। जिसमें हजारों कार्यकर्ता व आमजन भाग लेकर इसे सफल बनाते हैं जिससे प्रत्येक वर्ष भर शहर के सैकड़ो जरूरतमंद लाभान्वित होते हैं।

उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर को लेकर आमंत्रण पत्र लोगों के घरों तक पहुंचाए जा रहे हैं। इसके साथ ही, शहर की स्वयंसेवी संस्था, धार्मिक संगठन एवं युवाओं से संपर्क कर उन्हें आमंत्रित किया गया है। दिनेश कुमार ने भाजपा समर्थकों एवं शहरवासियों से रक्तदान शिविर में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर सफ़ल बनाने का आह्वान किया है।

---Advertisement---