चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

आदित्यपुर : घोड़ा बाबा मंदिर परिसर स्थित मेले में लगे गैस बैलून टंकी हुई ब्लास्ट, ऑटो चालक घायल…

By Balram Panda

Published on:

---Advertisement---

गम्हरिया / Balram Panda : सरायकेला जिले के गम्हरिया स्थित पारंपरिक घोड़ा बाबा मंदिर परिसर के बाहर मुख्य मार्ग पर लगे मेले में अचानक गुब्बारे में गैस भरने वाला सिलेंडर ब्लास्ट हो गया, जिससे अचानक ही भगदड़ मच गई मौके पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस ने मोर्चा संभाला‌ ब्लास्ट इतना जोरदार हुआ की मुख्य मार्ग पर गुजरते ऑटो के पुर्जे टूटकर सीट में बिखर गए एवं ऑटो चालक बुरी तरह से घायल होकर लहूलुहान हो गया.

 

 

वहीं स्थानीय लोगों एवं मेला आयोजन समिति के द्वारा घायल को उचित इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है. जानकारी हो कि गम्हरिया प्रखंड परिसर मुख्यालय से थोड़ी ही दूर पर मौजूद मुख्य मार्ग के किनारे घोड़ा बाबा मंदिर परिसर जिसे बोड़ाम थान के नाम से भी जाना जाता है. बताया जाता है कि बीते 200 सालों प्रतिवर्ष मकर संक्रांति के एक दिन के बाद यहां पारंपरिक विधि से अखान जात्रा पूजा की जाती है. जहां भगवान बलराम एवं भगवान श्री कृष्ण की पूजा काले और श्वेत घोड़े के रूप में होती है. सुबह 4:00 बजते ही यहां हजारों श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ था.

 

 

बता दे हर वर्ष यहां हजारों श्रद्धालु पूजा करते हैं. जहां अचानक सुबह 7:30 बजे के दरमियान एक जोरदार धमाका हुआ इसके बाद पूरे मुख्य मार्ग एवं पूजा स्थल में अफरा तफरी और भगदड़ सी मच गई. मौके पर देखा गया कि गुब्बारे में भरने वाला गैस सिलेंडर किसी कारण से ब्लास्ट हो गया जिसके बाद मुख्य मार्ग से गुजरता हुआ एक ऑटो के भीतर के पुर्जे टूटकर सीट में बिखर गए एवं चालक को काफी गंभीर चौट आई, जिससे चालक पूरी तरह से लहू लुहान हो गया फिलहाल पूजा की समिति एवं मेला समिति और स्थानीय लोगों के द्वारा चालक को उचित इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है.

---Advertisement---