चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

आदित्यपुर : नेताजी सुभाष ग्रुप ने शुरू किया मार्गदर्शन क्लासेस, मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा की होगी तैयारी, video….

By Balram Panda

Published on:

---Advertisement---

आदित्यपुर / Balram Panda : नेताजी सुभाष ग्रुप ऑफ एजुकेशन ने शहर व आस-पास के लोगों को एक नयी सौगात दी है. कोल्हान के विद्यार्थियों को स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी व मेडिकल कॉलेज देने के बाद अब इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी भी करवायी जाएगी. यह घोषणा नेताजी सुभाष ग्रुप के प्रमुख मदन मोहन सिंह ने की. उन्होंने कहा कि सिर्फ कोटा में इस साल अब तक 23 विद्यार्थियों की मौत हो गयी. सभी विद्यार्थी मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए घर से दूर कोचिंग के लिए गये थे. कोटा में परिजन से दूर रहने की वजह से वे मानसिक दबाव को किसी के साथ साझा नहीं कर पा रहे थे. जमशेदपुर जैसे शहर में स्कूली बच्चों को अच्छी कोचिंग नहीं मिलने की वजह से कोटा में हो रहे पलायन को रोकने व शहर में ही विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नेताजी सुभाष मार्गदर्शन क्लासेस की शुरुआत की जा रही है. 17 अप्रैल से नये सत्र की शुरुआत हो रही है. 15 अप्रैल को राजेंद्र विद्यालय ऑडिटोरियम में नेताजी सुभाष मार्गदर्शन क्लासेस का उद्घाटन किया जाएगा. नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल परसुडीह व कदमा ब्रांच में उक्त क्लास का संचालन किया जायेगा. इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है.

 

 

वहीं, गरीब बच्चों को मिलेगी 100 फीसदी स्कॉलरशिप नेताजी सुभाष ग्रुप ऑफ एजुकेशन के प्रमुख एमएम सिंह ने कहा कि शहर के बच्चों को कम से कम फीस में मेडिकल व इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा के साथ ही बोर्ड परीक्षा की तैयारी करवायी जायेगी. इसके लिए तय किया गया है कि नौवीं व दसवीं के विद्यार्थियो को सालाना 20 हजार जबकि ग्यारहवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों को सालाना 40 हजार में तैयारी करवायी जायेगी. इसके साथ ही ऐसे विद्यार्थी जो मेधावी हैं, लेकिन गरीब हैं, इस प्रकार के विद्यार्थियों को 100 फीसदी स्कॉलरशिप दी जाएगी. साथ ही विद्यार्थियों को स्टडी मटीरियल नि:शुल्क दी जाएगी.

बाईट-

एमएम सिंह (चेयरमैन)

---Advertisement---

Related Post