चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

खुंटपानी प्रखंड के पुरूनिया में आयोजित पांच दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता संपन्न, ग्रामीण क्षेत्र में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं, तराशने की है जरूरत- महाली

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): खुंटपानी प्रखंड के पुरूनिया फुटबॉल मैदान में आदिवासी बॉयज क्लब के द्वारा आयोजित पुरूष एवं महिला वर्ग के पांच दिवसीय फुटबॉल महाकुंभ प्रतियोगिता संर्पन्न हो गई। पुरूष वर्ग के फुटबॉल प्रतियोगिता के फाईनल मैच में सोलिंग सॉकर को 1-0 से पराजित कर दुबराज एफसी की टीम चैम्पियन बनी।

पुरूष वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता में कुल 64 टीम ने भाग ने लिया। जबकि महिला वर्ग के फाईनल मैच में केरा एफसी को 2-1 से पराजित कर जोजोंबुरू एफसी की टीम विजेता बनी। महिला फुटबॉल प्रतियोगिता में 13 टीमों ने भाग लिया। वही 40 प्लास के फुटबॉल प्रतियोगिता के फाईनल मैच में टेशंन एंड रोमांटिक की टीम को 2-0 से पराजित कर सोना एफसी की विजेता रहा। इस प्रतियोगिता में कुल 8 टीमों ने भाग लिया।

फाईनल मैच का शुभआरंभ भारत सरकार के जनजातीय केन्द्रिय मंत्री अर्जुन मुंड़ा की पत्नी सह भाजपा नेत्री मीरा मुंड़ा ने खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर एवं फुटबॉल को किक मारकर किया। इसके पश्चात भाजपा नेत्री श्रीमति मुंड़ा ने पुरूष वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता के विजेता टीम दुबराज एफसी को पुरस्कार स्वरूप एक लाख देकर सम्मानित किया। वहीं उप विजेता टीम सोलिंग सॉकर को 70 हजार देकर सम्मानित किया गया।

इसके अलावे तृतीय स्थान से लेकर छठे स्थान पर रहे टीमों को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। महिला फुटबॉल के विजेता टीम जोजोंबुरू एफसी को 15 हजार एवं उपविजेता टीम को केरा एफसी को 10 हजार तथा 40 प्लास के विजेता टीम सोना एफसी को 20 हजार एवं उपविजेता टीम टेशंन एंड रोमांटिक को 15 हजार का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। वही मैन ऑफ दा सीरीज, मैन ऑफ दा मैच तथा बेस्ट गोलकिपर का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

मौके पर श्रीमति मुंड़ा ने कहा कि खेल से शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक एवं बौद्धिक क्षमता का भी वृद्धि होता है। खेल जीवन में महत्वपूर्ण अंग है। खेल के लिए आने वाले समय में हम और भी बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे, ताकी प्रतिभा उभर सके। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल जीत या हार के लिए नही खेल को खेल की भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान मुख्य रूप से भाजपा नेत्री मीरा मुंड़ा, पूर्व विधायक मंगल सिंह सोय, प्रखंड प्रमुख सिद्धार्थ होनहागा, जिप सुमित्रा बानरा, गणेश माहली, विजय महतो, सुदामा हाईबुरू, सानो गोप आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---