चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

गम्हरिया : यशपुर पंचायत में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में शिरकत करने पहुँचे मंत्री चम्पई सोरेन, कहा 20 साल तक झारखंड में हुकूमत करने वाले भाजपा सरकार लोगो को सिर्फ ठगने का किया काम, डबल इंजन की सरकार के नाम पर लोगों को किया विकास से दूर : चम्पई सोरेन, video….

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

आदित्यपुर / Balram Panda : झारखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री चंपई सोरेन सोमवार को सरायकेला जिले के गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत यशपुर पंचायत में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे, इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम का मंत्री चंपई सोरेन द्वारा दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया गया. मौके पर मंत्री चंपई सोरेन ने कहा की झारखंड पूरे देश का इकलौता राज्य है, जहां की सरकार खुद चलकर गांव से लेकर शहर तक आम जनमानस के बीच पहुंच रही है, सरकार के सभी लोक कल्याणकारी योजना का लाभ देने आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वारा कार्यक्रम के तीसरे चरण का शुरूआत किया गया है.

video…

बता दे मंत्री ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सोच है कि गांव के लोग योजना का लाभ लेने, जिला मुख्यालय तक आने में असमर्थ है, ऐसे में सरकार खुद उनके पास चलकर आ रही है और योजनाओं का लाभ दिला रही है, मंत्री ने पूर्व के भाजपा सरकार पर जम कर निशान साधा उन्होंने कहा कि 20 साल तक झारखंड में राज्य करने वाले भाजपा सरकार ने लोगों को ठगने का काम किया, डबल इंजन की सरकार के नाम पर लोगों को विकास से दूर रखा गया, जिसका नतीजा रहा की लोगों ने डबल इंजन सरकार को ही सीज कर दिया. मंत्री ने कहा कि पूर्व के सरकार ने 11 लाख से भी अधिक राशन कार्ड को रद्द कर गरीबों के निवाला छीन लिया.

लाभुकों को योजनाओं का लाभ दिलाते हुए..

वही, कार्यक्रम के मौके पर चंपई सोरेन ने लाभुको के बीच कल्याणकारी सरकारी योजना का लाभ और परिसंपत्तियों का भी वितरण किया, इस मौके पर स्कूली बच्चों के बीच लैमिनेटेड जाति प्रमाण पत्र का वितरण, छात्र-छात्राओं के बीच साइकिल क्रय के लिए प्रतीकात्मक चेक का वितरण, डीबीटी के तहत राशि का वितरण, स्वयं सहायता समूह व क्लस्टर सदस्यों के बीच आईडी कार्ड का वितरण, धोती/साड़ी/लुंगी का वितरण व कंबल का वितरण किया. इसके अलावा शिविर में ऑन-द-स्पॉट शिकायतों का निवारण हुआ. राजस्व अभिलेखों में संशोधन या परिमार्जन, जाति, आय, जन्म, मृत्यु, दिव्यांगता प्रमाण-पत्र में जरुरी संशोधन, आधार में संशोधन, राशन कार्ड में संशोधन, बिजली बिल से संबधित शिकायतों का निराकरण भी किया गया.

 

वही सर्वजन पेंशन योजना, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना, आधार कार्ड, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, श्रम विभाग अंतर्गत श्रमाधान पोर्टल पर प्रवासी श्रमिकों का पंजीकरण विभिन्न स्तरों के माध्यम से किया गया. कार्यक्रम में मंत्री के अलावा सरायकेला जिला उपायुक्त रविशंकर शुक्ला, एडीसी सुबोध कुमार, प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष छाया कांत गोराई, मंत्री के निजी सहायक चंचल गोस्वामी, परमेश्वर प्रधान, स्थानीय मुखिया समेत सभी विभागों के कर्मचारी एवं अधिकारी गण मौजूद रहे.

बाईट-

चम्पई सोरेन ( परिवहन मंत्री )

---Advertisement---

Related Post