चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

गम्हरिया : मोहनपुर गांव में ग्रामीणों के संग गीता कोड़ा झड़प मामले का जांच करने पहुंचे रांची जोनल आईजी, चुनाव आयोग से कोड़ा ने की एसपी व थानेदार को हटाने की मांग…

By Balram Panda

Published on:

---Advertisement---

गम्हरिया / Balram Panda : थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनपुर गांव में बीते रविवार को सिंहभूम सीट से भाजपा लोकसभा चुनाव की प्रत्याशी और सांसद गीता कोड़ा के चुनावी अभियान को रोके जाने व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट मामले के गंभीरता को देखते हुए रांची जोनल आईजी अखिलेश झा मंगलवार को गम्हरिया थाना पहुंचे.

 

जहां आईजी अखिलेश झा ने गम्हरिया थाना में मोहनपुर गांव में घटित हुई घटना के विस्तृत जानकारी प्राप्त की. इस मौके पर इन्होंने पत्रकारों को बताया कि मामले की जांच चल रही है. जिस पर अभी कुछ बताया नहीं जा सकता. गौरतलब हैं कि रविवार को मोहनपुर गांव में भाजपा सांसद गीता कोड़ा ने मोहनपुर गांव में झामुमो कार्यकर्ताओं पर मारपीट और बंधक बनाने संबंधित गंभीर आरोप लगाते हुए 5 ग्रामीण समेत 50 अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है. वहीं झामुमो जिला अध्यक्ष शुभेंदु महतो द्वारा गीता कोड़ा के आरोपों का खंडन किया गया है.

 

 

इधर मोहनपुर गांव के लोगों द्वारा गीता कोड़ा समेत भाजपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध गम्हरिया थाना में एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कर दिया गया है. वहीं, सांसद गीता कोड़ा ने चुनाव आयोग से सरायकेला एसपी मनीष टोप्पो व गम्हरिया थाना प्रभारी राजू को हटाने की मांग की है. इसे लेकर इन्होंने चुनाव आयोग को लिखित शिकायत भी किया है. वहीं भाजपा प्रदेश कमेटी द्वारा पूरे घटनाक्रम को लेकर चुनाव आयोग को वीडियो फुटेज पेन ड्राइव में उपलब्ध कराया गया है. अब आईजी की रिपोर्ट के बाद सभी की निगाहें चुनाव आयोग के कार्रवाई पर टिकी है.

---Advertisement---

Related Post