चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

अखिल भारतीय भोजपुरी साहित्य सम्मेलन के राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी अंतिम चरण में

By Goutam

Published on:

भोजपुरी

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/जमशेदपुर (रिपोर्ट- रॉकी कुमार): अखिल भारतीय भोजपुरी साहित्य अधिवेशन की तैयारी में झारखण्ड प्रदेश की टीम एवं आयोजक गण की समीक्षा बैठक तुलसी भवन में सम्पन्न हुई। खान-पान, रहने की व्यवस्था, स्वागत किट इत्यादि की विस्तृत समीक्षा की गई एवं तैयारियों को अंतिम स्वरूप दिया गया।

आयोजन समिति के सभी सदस्यों को भिन्न भिन्न दायित्व दिए गए। प्रथम तल मानस मंडप में आवास एवं भोजन व्यवस्था की गई है एवं बौद्धिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम भूतल पर मुख्य सभागार में आयोजित होंगे। महिला एवं पुरूष प्रतिनिधियों के ठहरने की अलग अलग व्यवस्था है। ठंड के मद्देनजर प्रतिनिधियों के लिये रूम हीटर, कंबल और गर्म जल की विशेष व्यवस्था की गई है। भोजन में भी शुद्ध शाकाहारी बिना लहसुन प्याज की व्यवस्था की गई है। सदस्यों ने निर्णय लिया कि पूरे देश सहित नेपाल,मॉरीशस से आरहे भोजपुरी साहित्यकारों, विद्वानों, कलाकारों, रंगकर्मियों का जमशेदपुर में भव्य स्वागत किया जाएगा।

बैठक की अध्यक्षता आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रसेनजित तिवारी ने किया। पर्यवेक्षक के रूप में अरुण तिवारी, आयोजन समिति की सचिव डॉ संध्या सिन्हा, संयोजक डॉ अजय ओझा, रागिणी भूषण, प्रतिभा प्रसाद, ब्रजेंद्रनाथ मिश्र, कोषाध्यक्ष दिव्येंदु त्रिपाठी, उपासना सिन्हा, शकुंतला शर्मा, लक्ष्मी सिंह, विंध्यवासिनी तिवारी, सोनी सुगंधा एवं अन्य सदस्यों ने उत्साहपूर्वक दायित्वों के लिये सहर्ष स्वीकृति दी। समीक्षा बैठक का समापन सचिव संध्या सिन्हा के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।

---Advertisement---