चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

सरायकेला : टाउन हॉल सभागार मे एफएसटी, एसएसटी, वीएसटी, एटीएस सहित अन्य व्यय निरीक्षण के लिए गठित टीमों की प्रशिक्षण सम्पन्न, उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक नें निर्वाचन के दायित्व को पूरी लगन एवं ईमानदारी से निर्वाहन करने को लेकर दिए आवश्यक दिशा निर्देश….

By Balram Panda

Published on:

---Advertisement---

सरायकेला : आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के परिपे्रक्ष्य में जिले में तैयारियां शुरू कर दी गई है. इसके तहत विभिन्न कार्यों के संपादन के लिए एक ओर जहां विभिन्न कोषांग का गठन किया गया है, वहीं दूसरी ओर निर्वाचन संबंधी सभी कार्यों के संपादन के लिए प्रतिदिन उन टीमों को प्रशिक्षित भी किया जा रहा है. इसी तारतम्य में आज टाउन हॉल सरायकेला सभागार मे जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्री रवि शंकर शुक्ला तथा पुलिस अधीक्षक श्री मनीष टोप्पो की उपस्थिति में एफएसटी, एसएसटी, वीएसटी, एटीएस सहित अन्य व्यय निरीक्षण के लिए गठित टीमों को प्रशिक्षण दिया गया.

 

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शी निर्देशों एवं मंशा के अनुरूप सभी टीमें लोकसभा निर्वाचन 2024 के संपादन में कार्य करेंगी. प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि हर टीमें अपने-अपने तय कार्य प्रणाली के अनुसार कार्य करते हुए अभ्यर्थियों के व्यय का निरीक्षण करेंगे. उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए अभ्यर्थी द्वारा किए जा रहे सभी प्रकार के खर्चों का बारीकी से अवलोकन करना और उन्हें रजिस्टर में विधिवत अंकित करना है. इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं होना चाहिए. उन्होंने सभी टीमों को तकनीकी आधार पर संपूर्ण कार्यों के निष्पादन पर भी जोर दिया. उपायुक्त ने कहा कि व्यय से संबंधित सभी प्रकार के खर्च साक्ष्य आधारित होने के साथ-साथ नियमों के अनुरूप होना चाहिए और अधिकारीगण इसका विधिवत पालन करना सुनिश्चित करेंगे.

 

वहीं, पुलिस अधीक्षक श्री मनीष टोप्पो नें सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारियों को निर्वाचन सम्बन्धित शौपी गई जिम्मेदारियों को पूरी लगन एवं ईमानदारी से निर्वाहन करने के सम्बन्ध मे आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी आपसी तालमेल स्थापित कर निर्वाचन के दायित्वो का निर्वाहन करें ताकि आगामी लोक सभा निर्वाचन 2024 मे किसइ भी प्रकार की व्यधान उतपन्न ना हो. मुख्य प्रशिक्षणकर्ता के रूप में अपर नगर आयुक्त आदित्यपुर नगर निगम श्री आलोक दूबे के द्वारा ppt के माध्यम से बिंदुवार प्रशिक्षण दिया गया.

 

प्रशिक्षण के कर मे मुख्य प्रशिक्षक कर्ता के साथ तरुण कुमार सिंह, नयन मनी दास, जयदेव चंद्र त्रिपाठी, अविनाश कुमार, दिनेश दास, प्रभाशंकर तिवारी, मनोज सिंह एवं अन्य उपस्थित रहें.

---Advertisement---

Related Post