चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

अप्रैल में होने वाले नवरात्रि ज्वारा महोत्सव को लेकर श्री श्री शीतला मंदिर टुईलाडूंगरी की उपसमिति गठित, भव्य रूप में होगा आयोजन

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/जमशेदपुर: चैत्र नवरात्र के समय छतीसगढ़ी समाज के द्वारा संचालित मंदिरों में नवरात्रि ज्वारा महोत्सव बढ़ी ही धूम धाम से मनाया जाता है, श्री श्री शीतला माता मंदिर टुईलाडूंगरी में इस आयोजन को लेकर तैयारी प्रारंभ कर दी गई है।

गुरुवार को हुई बैठक की अध्यक्षता मंदिर समिति के अध्यक्ष दिनेश कुमार ने की और चैत्र नवरत्र के इस महोत्सव को भव्य रूप से मनाने के लिए सर्वसम्मति से उपसमिति भी गठित की गई। जिसमे संयोजक परमानंद कौशल, कोषाध्यक्ष चंद्रिका निषाद सुकालु और महिला प्रमुख के रूप में इंद्रा साहू को चयनित किया गया। 

मंदिर के अध्यक्ष दिनेश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि तीन माह पूर्व तैयारी आरंभ कर दी गई है ताकि भव्य आयोजन किया जा सके। इस वर्ष जश गायन मंडली छत्तीसगढ़ से बुलाने की तैयारी है, ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ी समाज के लोगो के द्वारा चैत्र नवरात्रि बड़े ही धूम धाम से मनाया जाता है। डोंगरगढ़ की माता बमलेश्वरी को भव्य रूप से सजाया जाता है और लाखो लोग प्रतिदिन दर्शन और पूजा करने वहां जाते है इसी तरह यहां रह रहे लोगो के द्वारा शीतला माता मंदिर में भव्य अनुष्ठान और नवरात्रि ज्वारा महोत्सव का आयोजन किया जाता है।

इस वर्ष 8 अप्रैल को बिरीह भिगोना से नवरात्रि की शुरुवात होगी, 9 अप्रैल को ज्योत प्रज्वलित की जाएगी और नौ दिनों तक भव्य अनुष्ठान, जश गायन, भजन और धार्मिक आयोजन किया जायेगा 17 को भव्य शोभा यात्रा के साथ विसर्जन जुलूस निकली जायेगी और रामनवमी मनाई जाएगी।

बैठक का संचालन महामंत्री गिरधारी साहू ने किया और धन्यवाद ज्ञापन परमानंद कौशल ने किया। बैठक में मुख्यरूप से मोतीलाल साहू, गंगाराम साहू, मनमोहन लाल साहू, डॉ शंकर लाल ठाकुर, नरेश निषाद, चंद्रिका निषाद, त्रिवेणी कुमार, मंजू ठाकुर, देवकी साहू जमुना निषाद, मंजू सह, नूतन साहू, फूलो देवी, नवीन कुमार, महावीर प्रसाद, द्रौपदी साहू, सोनी साहू, सुमन निषाद, पूजा प्राची, दीपक साहू, रोशन साहू, दिनेश कुमार सोनू, बबलू निषाद, मनोरमा साहू, कामेश्वर साहू, बबली साहू, धर्मराज साहू पप्पू आदि सैकड़ों की संख्या में मंदिर समिति के सदस्यगण उप2स्थित थे।

---Advertisement---