चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

महाराष्ट्र में ट्रिपल इंजन की सरकार: राजनीतीक उलटफेर के बाद नेता विपक्ष से डिप्टी CM बने अजित पवार, देखते रह गए चाचा शरद पवार  

By Goutam

Published on:

महाराष्ट्र

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क: महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिला. एनसीपी नेता अजित पवार एक घंटे के भीतर नेता विपक्ष से महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बन गए। रविवार का सियासी घटनाक्रम इतनी तेजी से बदलता गया कि किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। वहीं अजित पवार के सरकार में शामिल होने पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि राज्य में डबल इंजन सरकार अब “ट्रिपल इंजन” बन गई है और यह बुलेट ट्रेन की तरह चलेगी।

महाराष्ट्र में अब दो डिप्टी सीएम

बैठक करने के बाद पवार समर्थक विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे और फिर डिप्टी सीएम की शपथ ली। इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ सभी मंत्री भी राजभवन मौजूद रहे। इसके साथ ही शिंदे कैबिनेट का विस्तार हो गया। अजित पवार के अलावा नौ एनसीपी विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली, जिनमें धर्मराव अत्रम, सुनील वलसाडे, अदिति तटकरे, हसन मुश्रीफ, छगन भुजबल, धन्नी मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वलसे पाटिल शामिल हैं।

महाराष्ट्र में ट्रिपल इंजन की सरकार

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि राज्य में डबल इंजन सरकार अब “ट्रिपल इंजन” बन गई है और यह बुलेट ट्रेन की तरह चलेगी। मीडिया से बात करते हुए सीएम शिंदे ने कहा, “अब हमारे पास 1 मुख्यमंत्री और 2 उपमुख्यमंत्री हैं। डबल इंजन सरकार अब ट्रिपल इंजन बन गई है और अब यह बुलेट ट्रेन की तरह चलेगी। महाराष्ट्र के विकास के लिए, मैं अजीत का स्वागत करता हूं।” पवार और उनके नेता। अजीत पवार का अनुभव महाराष्ट्र को मजबूत करने में मदद करेगा।”

---Advertisement---