होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

 

अक्षय तृतिया और परशुराम जयंती महोत्सव पर श्री राजस्थानी ब्राह्मण संघ के द्वारा ऋषि भवन जुगसलाई में कई कार्यक्रम आयोजित

By Goutam

Published on:

 

परशुराम जयंती

---Advertisement---

444146176_856578976490199_182231
sachdeva
previous arrow
next arrow

जनसंवाद, जमशेदपुर: श्री राजस्थानी ब्राह्मण संघ, ऋषि भवन जुगसलाई में अक्षय तृतिया और परशुराम जयंती महोत्सव के अवसर पर रविवार को कई कार्यक्रम संघ द्वारा श्री राजस्थानी ब्राह्मण संघ ऋषि भवन जुगसलाई, जमशेदपुर में आयोजित किए गए। इस दौरान 5 मई (रविवार) को ऋषि भवन में प्रातः 9 बजे से समाज के बच्चों के लिए चित्रांकन प्रतियोगिता आयोजित की गई, जो तीन श्रेणी में थी। जिनमे 5 से 7 साल के 16 बच्चों, 8 से 11 साल में 16 बच्चों और 12 से 17 वर्ष के 25 बच्चे इसमें भाग लिए थे।

वहीँ संध्या 4 बजे से महिलाओं के लिए भी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमे कई तरह के गेम जैसे होजी, परशुराम जी पर प्रश्नोत्री, और अन्य तरह के खेल आयोजित किए गए। जिसमे समाज की 150 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया। इसमें मुख्य रूप से संजना, निशा, प्रीति, उषा, बिंदु, मीनू, एकता, मेघा, नीलम, सीमा, सोनिका, दीपिका, ज्योति डोरवाल, प्रीति बढ़ाढ़रा, अनिता, मनीषा, खुशबू, पायल, सोनू समेत अन्य महिलाओं ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया। कार्यक्रम के पश्चात अल्पाहार की व्यवस्था संघ द्वारा की गई।

इसके साथ ही अक्षय तृतिया के दिन 10 मई को प्रातः 11.30 बजे भगवान के जन्म समय पर समाज के लोगों द्वारा भगवान परशुराम का पूजन कार्यक्रम होगा एवं संध्या 6 बजे से समाज के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगियों को पुरस्कार वितरण किया जाएगा। तत्पश्चात संध्या 8 बजे से सामूहिक प्रसाद का कार्यक्रम होगा।

उपरोक्त कार्यक्रम को सफल बनाने में संघ के अध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, सचिव, कार्यक्रम संयोजक, सह संयोजक, महिला मंडल ने मिलकर योगदान दिया।

 

---Advertisement---