चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

आदित्यपुर : मंत्री बन्ना गुप्ता ने मीरूडीह निवासी मृतक राजेंद्र गोस्वामी के टीएमएच का 189834 रुपए का बिल कराया माफ, परिजनो ने जताया आभार….

By Balram Panda

Updated on:

---Advertisement---

आदित्यपुर / Balram Panda : एक हृदय विदारक घटना में आदित्यपुर नगर निगम अंतर्गत समस्त मीरूडीह वासियो को झकझोर कर रख दिया. स्वर्गीय राजेंद्र गोस्वामी, पिता लखन गोस्वामी, उम्र- 51 वर्ष मूल रूप से जिला जहानाबाद थाना हुलासगंज अंतर्गत इमामगंज के रहने वाले थे. उनका एक पुत्र एवं पुत्री है. स्वर्गीय राजेंद्र गोस्वामी फिलहाल आदित्यपुर नगर निगम अंतर्गत मीरूडीह मे अपने बहनोई  दिलीप गोस्वामी के घर पर रहते थे. वे दिलीप गोस्वामी के साथ घूम घूम कर मेला में मनिहारी का का दुकान लगाते थे.

बता दे 7 मार्च को शिवरात्रि मेला के उपलक्ष में दिलीप गोस्वामी के साथ स्वर्गीय राजेंद्र गोस्वामी भी मनिहारी दुकान लगाए थे. मेला समाप्ति के बाद दिनांक 9 मार्च को स्वर्गीय राजेंद्र गोस्वामी अपने साथियों के साथ दलमा से अपने घर मीरूडीह लौट रहे थे इसी क्रम में 9 मार्च को करीब 7:30 बजे रात्रि में दलमा से 3 से 4 किलोमीटर चलने के बाद उनकी गाड़ी पिकअप वैन दूसरे पिकअप वैन से टकरा गया. इस टक्कर में स्वर्गीय राजेंद्र गोस्वामी जख्मी हो गए. दोनों पिकअप वैन में सभी मीरूडीह के ही साथी थे. सभी साथी मिलकर राजेंद्र गोस्वामी को घटनास्थल से रात्रि करीब 12:00 बजे टीएमएच में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान 11 मार्च को लगभग शाम 7:00 बजे उनकी मौत हो गई. टीएमएच में उनका कल बिल 260834 रुपए हो गया था, जिसमें 70500 एडवांस के रूप में परिजनों द्वारा जमा कराया गया था. बकाया राशि लगभग 189834 की व्यवस्था करने में स्वर्गीय राजेंद्र गोस्वामी का परिवार असमर्थ था क्योंकि इतना गरीब आदमी इतना रुपया कहां से ला पाएगा.

वहीं, स्वर्गीय राजेंद्र गोस्वामी के बहनोई ने मीरूडीह बस्ती के कुछ समाजसेवियों से संपर्क साधा. उसके बाद 11 मार्च को बस्ती के समाजसेवी प्रभास कुमार झा ने दूरभाष के माध्यम से आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह से संपर्क किया एवं गरीब शोक संतप्त परिवार के बकाया बिल को माफी करने की गुहार लगाई. जहां पुरेंद्र नारायण सिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता से पूरे मामले की जानकारी देते हुए टीएमएच के बकाया बिल को माफी करने का अनुरोध किया.

अंततः मंत्री बन्ना गुप्ता के कहने पर टीएमएच प्रबंधन द्वारा कुल बकाया बिल 189834 रुपए माफ कर दिया गया. बस्तीवासियों ने मंत्री बन्ना गुप्ता का आभार प्रकट करते हुए कहा कि माननीय मंत्री बन्ना गुप्ता ने गरीबों के प्रति अपने विशाल हृदय का उदाहरण प्रस्तुत किया है. बस्तीवासियों ने बिल माफी करने हेतु माननीय मंत्री बन्ना गुप्ता से अनुरोध करने और प्रयास करने के लिए पुरेंद्र नारायण सिंह के प्रति भी आभार प्रकट किया है.

---Advertisement---