चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

महाराष्ट्र में जिस बस में जलकर 26 लोगों की हुई मौत, हिरासत में लिए गए उसके ड्राइवर और कंडक्टर

By Goutam

Published on:

क्या आप जानते है कि

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क: महाराष्ट्र पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि बुलढाणा में हुई घातक बस दुर्घटना के पीछे मुख्य कारण टायर फटना था, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई जिनमे तीन बच्चों शामिल है जबकि आठ यात्री घायल हुए है।

वहीं राज्य के मंत्री गिरीश महाजन ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस ने बस ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में ले लिया है। हादसे की जांच की जा रही है। वहीं घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं हादसा स्थल पर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि इस मार्ग पर हादसे होते रहते हैं। जब उन्हें इस हादसे की खबर मिली तो वह यहां पहुंचे तो वह देखते हैं कि लोग बस में जिंदा जल रहे थे।

यह भी पढ़ें: जमशेदपुर के स्कूल में लंच के दौरान चिप्स खाने के बाद 9वीं की छात्रा हुई बेहोश, अस्पताल पहुंचने पर तोड़ा दम, देखें Video  

अधिकारियों ने बताया कि ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि हादसा टायर फटने से हुआ, जिससे बस पलट गई। इसके बाद डीजल टंकी में आग लग गई। बुलढाणा के एसपी सुनील कदसाने ने बताया कि “दुर्घटना में बचे बस के ड्राइवर ने कहा कि टायर फटने के बाद वाहन पलट गया और बाद में उसमें आग लग गई, जिससे 25 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 8 अन्य घायल हो गए।” उन्होंने कहा, “मरने वालों में 3 बच्चे हैं और बाकी वयस्क हैं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों को बुलढाणा सिविल अस्पताल ले जाया गया है और वहां भर्ती कराया गया है।” हम मामले की आगे जांच कर रहे हैं।”

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार देर रात करीब 1:30 बजे बस महाराष्ट्र के यवतमाल से पुणे जा रही थी इसी दौरान बुलढाणा स्थित समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। अधिकारीयों के मुताबिक “हादसे के बक्त रात थी और बस में सवार यात्री सो रहे थे। इस बजह से यात्री बसों से बाहर नहीं निकल पाए और और यात्री दुर्घटना के शिकार हो गए। वहीँ कुछ लोग बस से बाहर निकलने में सफल रहे, उनकी जान बच गई।”

---Advertisement---