चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

पीएम मोदी के सरकारी आवास के ऊपर दिखा ड्रोन, सूचना मिलते ही मचा हड़कंप, चलाया गया तलाशी अभियान

By Goutam

Updated on:

ड्रोन

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क: पीएम नरेंद्र मोदी के सरकारी आवास के ऊपर सोमवार सुबह ड्रोन देखे जाने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। आवास में तैनात एसपीजी ने दिल्ली पुलिस को ड्रोन देखे जाने की सुचना दी , जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। फ़िलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पीएम आवास के आसपास का इलाका नो फ्लाइंग जोन है और यहां ड्रोन उड़ाने की इजाजत नहीं है।

पुलिस ने कहा कि सोमवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास के ऊपर कथित तौर पर एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु देखी गई, जिसके ड्रोन होने का संदेह है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, उन्हें सुबह 5:30 बजे स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) से सूचना मिली कि लोक कल्याण मार्ग इलाके में पीएम आवास के ऊपर एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु देखी गई है।

यह भी पढ़ें: आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में ब्राउन शुगर के वर्चस्व को लेकर युवक की गोली मारकर हत्या

अधिकारियों ने कहा कि यह क्षेत्र ‘नो-फ्लाई’ जोन के अंतर्गत आता है। दिल्ली पुलिस ने कहा, “प्रधानमंत्री आवास के पास एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु के संबंध में एनडीडी नियंत्रण कक्ष में एक सूचना प्राप्त हुई थी। एसपीजी ने सुबह 5:30 बजे पुलिस से संपर्क किया।” उन्होंने कहा, “आस-पास के इलाकों में गहन तलाशी ली गई लेकिन अभी तक ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली है।”

एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम (एटीसी) से भी संपर्क किया गया है और उन्हें पीएम आवास के पास ऐसी कोई उड़ने वाली वस्तु नहीं मिली है। अधिकारियों ने कहा, “फिलहाल संवेदनशील इलाका होने के कारण पुलिस जांच कर रही है। तथ्यों की पुष्टि के बाद ही चीजें स्पष्ट होंगी।”

---Advertisement---