चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

गोलमुरी केबल टाऊन में 25 वर्षों से अधूरा पड़े मंदिर निर्माण की बाधाओं को दूर करने के लिए विधायक सरयू राय मंगलवार को करायेंगे शंख ध्वनि

By Goutam

Published on:

गोलमुरी

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/जमशेदपुर: गोलमुरी स्थित केबल टाऊन में 25 वर्षों से अधिक समय से अधूरा पड़े मंदिर के निर्माण की बाधाओं को दूर करने के लिए नवरात्र के तीसरे दिन 17 अक्टूबर, 2023 दिन मंगलवार को मंदिर प्रांगण में शंख ध्वनि की जाएगी और माँ दुर्गा की शक्ति का आह्वान किया जाएगा कि मंदिर निर्माण में बाधा उत्पन्न करने वाले जो भी बाधक तत्व यहाँ मौजूद हैं वे मंदिर परिसर को त्याग दें। कारण कि जमशेदपुर की जनता ने तय किया है कि अब इस मंदिर का निर्माण होकर रहेगा।

आगामी 17 अक्टूबर को दोपहर 2.30 बजे बड़ी संख्या में पूजारी और श्रद्धालु अपना अपना शंख के साथ मंदिर परिसर में उपस्थित होंगे और वहाँ स्थित हनुमान मंदिर से हनुमान जी की अज्ञा लेकर शंख ध्वनि आरंभ करेंगे। गत 25 से अधिक वर्षों से अधूरा पड़े इस मंदिर के बारे में बहुत सारी भ्रम भ्रांतियाँ फैली हुई हैं कि जो भी इस मंदिर का जीर्णोद्धार के लिए आगे बढ़ता है उसका कोई न कोई बड़ा नुकसान हो जाता है। सामुहिक शंख ध्वनि से इस भं्राति को दूर किया जाएगा। भ्रांति जो चाहे जो भी हो। दृश्य अदृश्य शक्ति मंदिर परिसर में मौजूद हो सकता है उसे भी मंदिर परिसर से दूर किया जा सकता है।

विधायक श्री राय ने कहा है कि उन्होंने कतिपय अन्य श्रद्धालुजनों के साथ मंदिर के जीर्णोद्धार की भ्रांतियों के विषय में देश के कतिपय महान संतो से चर्चा किया है और इस हेतु उनकी सहमति और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया है। इसलिए भरोसा है कि जब जनता की सामुहिक शक्ति जागृह हो जाएगी, संतजनों के साथ ही माँ दुर्गा का आशीर्वाद और श्री हनुमान जी का आदेश मलने के बाद समस्त बाधक शक्तियाँ अनुकूल हो जाएंगी और भ्रांतियाँ दूर हो जाएंगी। सामुहिक शंख ध्वनि इस मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए एक विनम्र पहल है। इसके उपरांत जमशेदपुर वासियों से आवश्यक परामर्श के उपरांत मंदिर के जीर्णोद्धार को मूर्त रूप देने का कार्य किया जाएगा। श्री राय ने सभी श्रद्धालुजनों से अनुरोध किया है कि आगामी 17 अक्टूबर, 2023 दिन मंगलवार को दोपहर 2.30 बजे केबल टाऊन मंदिर परिसर में उपस्थित होंगे।

---Advertisement---