चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

मिलिए मुकेश अंबानी के ‘दाहिने हाथ’ कहे जाने वाले शख्स मनोज मोदी से, जिसे अंबानी परिवार से तोहफे में मिला 1,500 करोड़ का आलीशान घर

By Goutam

Updated on:

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क: मुकेश धीरूभाई अंबानी (Mukesh Dhirubhai Ambani), एशिया के सबसे धनी व्यक्ति, जिनकी अनुमानित कुल संपत्ति $85 बिलियन से अधिक है, एक उदार दाता भी हैं। Magicbricks.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अरबपति व्यवसायी ने अपने करीबी सहयोगी मनोज मोदी (Manoj Modi) को मुंबई में एक आलीशान स्थान पर 22 मंजिला गगनचुंबी इमारत उपहार में दी है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ने मनोज मोदी को 1,500 करोड़ रुपये की भारी भरकम संपत्ति उपहार में दी, जिन्हें अक्सर उनका ‘दाहिना हाथ’ कहा जाता है। मनोज मोदी (Manoj Modi) को यह आलीशान आवास कुछ महीने पहले तोहफे के तौर पर मिला था।

मैजिकब्रिक्स डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘वृंदावन’ नाम की संपत्ति नेपियन सी रोड पर मालाबार हिल के करीब दक्षिण मुंबई में स्थित है। इमारत की प्रत्येक मंजिल लगभग 8,000 वर्ग फुट बड़ी है, जिसमें कुल 1.7 लाख वर्ग फुट का क्षेत्र शामिल है। रिपोर्टों के अनुसार, तलाटी एंड पार्टनर्स एलएलपी ने इमारत का डिज़ाइन तैयार किया था और कुछ फ़र्नीचर इटली से मंगवाए गए थे।

बहुमंजिला इमारत की पहली सात मंजिलों को पार्किंग के लिए अलग रखा गया है। मोदी की दो बेटियां और परिवार उनके साथ विश्व स्तरीय सुविधाओं से भरे भव्य अपार्टमेंट में रहते हैं। तीन तरफ से समुद्र से घिरा, यह संपत्ति अपने निवासियों को व्यापक हरियाली और मजबूत सामाजिक संरचना के साथ रहने का एक शानदार अनुभव देती है।

मोदी वर्तमान में रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल में निदेशक के पद पर हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के एक लंबे समय के कर्मचारी, मोदी का चुनौतीपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए बिजनेस टाइकून के साथ काम करने का इतिहास रहा है। मोदी ने बाजार मूल्यांकन के आधार पर भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के विकास के लिए लगातार काम किया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अरब डॉलर के सौदे की सफलता के पीछे जिस आदमी का सबसे बड़ा योगदान है, वो है मनोज मोदी (Manoj Modi)।  मोदी ने पहले हजीरा पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स, जामनगर रिफाइनरी, पहला दूरसंचार सेट अप, रिलायंस रिटेल और 4 जी लॉन्च जैसी महत्वपूर्ण रिलायंस परियोजनाओं पर काम किया है।

---Advertisement---